गेस्ट टीचरों का वेतन बढ़ सकता है।

फाइल मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पास पहुंची
• अमर उजाला ब्यूरो
चंडीगढ़। हरियाणा में गेस्ट टीचरों का वेतन बढ़ सकता है। उन्हें आईडी नंबर, सर्विस बुक और एडजस्ट न होने की सूरत में वेतन देने का तोहफा भी मिलना तय है।
गेस्ट टीचर एसोसिएशन के प्रधान अरुण मलिक, महासचिव राजेंद्र शर्मा और अन्य पदाधिकारियों ने कई बार मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से गुहार लगाई है। मुख्यमंत्री ने मौखिक तौर पर उनकी कई मांगें मान भी ली, लेकिन उन्हें अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका। एसोसिएशन के पदाधिकारी पिछले दिनों फिर मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल ओएसडी एमएस चोपड़ा, शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल के साथ बैठक की। बैठक में कई बिंदुओं पर सहमति बनी।
महासचिव राजेंद्र शर्मा ने अमर उजाला को बताया कि स्कूली शिक्षा विभाग की प्रधान महासचिव सुरीना राजन से भी पदाधिकारियों की बात हो चुकी है। राजन ने तीन बिंदुओं पर हां कर दी है और उनके बारे में जल्द ही पत्र जारी होना वाला है, जबकि वेतन बढ़ोतरी का मामला मुख्यमंत्री के पास मंजूरी के लिए भेजने की बात कही थी। शर्मा ने बताया कि जिन पर सहमति बनी है, उनमें सभी गेस्ट टीचरों को आइडेंटिफिकेशन (आईडी) नंबर दिया जाएगा जैसा रेगुलर टीचरों को दिया हुआ है। सभी गेस्ट टीचरों की सर्विस बुक बनेगी। एक मुख्य मांग जो मानी गई है, वह है किसी रेगुलर टीचर की प्रमोशन या किसी रेगुलर टीचर के ट्रांसफर होकर आने के बाद अगर कोई गेस्ट टीचर हटता है तो उसे 15 दिन के भीतर दूसरे स्कूल में एडजस्ट किया जाएगा। अगर एडजस्टमेंट नहीं होती तो उसे तब तक वेतन मिलेगा, जब तक उसे एडजस्ट नहीं किया जाता।
शर्मा ने कहा कि एसोसिएशन की मांग है कि रेगुलर टीचरों के समान बेसिक पे और डीए गेस्ट टीचरों को दिया जाए। इस पर मुख्यमंत्री ने हां कर रखी है और उन्हें उम्मीद है कि यह भी जल्द मिलेगा।
मुख्यमंत्री के पास गेस्ट टीचरों ने वेतनमान बढ़ाने की मांग की थी। विभाग की तरफ से फाइल आई है। वेतन में कितनी बढ़ोतरी होगी, यह मुख्यमंत्री तय करेंगे। वेतन में बढ़ोतरी अवश्य होगी।
एमएस चोपड़ा,
मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल ओएसडी

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.