अनक्वालिफाइड कैंडीडेट्स की एंट्री सीधे फाइनल लिस्ट में

www.teacherharyana.blogspot.in
 
अनक्वालिफाइड कैंडीडेट्स की एंट्री सीधे फाइनल लिस्ट में 
यह है परिणाम 
कमीशन के किसी फोन पर रिस्पांस नहीं : एचपीएससी में स्कूल लेक्चरर भर्ती में घोटाले के इस मामले को लेकर कमीशन के एक्सचेंज के फोन नंबर 0172-2560755, कंट्रोलर के फोन नंबर 0172-2560753 पर कई बार कॉल की गई। पर कोई जवाब नहीं मिला।
प्रदेश के डीआईपीआर चंडीगढ़ कार्यालय से कमीशन के सचिव का फोन नंबर 0172-2560752 लिया गया, लेकिन मोबाइल नंबर पर वहां से अनभिज्ञता बताई गई। एक बार भी किसी भी नंबर से कोई जवाब नहीं मिल पाया। 
अमरजीत सिंह मधोक त्न जींद
हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा हाल में की गई स्कूल लेक्चरर की भर्ती में घोटाले हैं, कि थमने का नाम नहीं ले रहे। अब पॉलिटिकल साइंस विषय के स्कूल लेकचरर की भर्ती में ऐसे उम्मीद्वार का चयन कर दिया गया, जिसे खुद कमीशन ने अनक्वालीफाइड उम्मीदवारों की सूची में डाला हुआ था। यही नहीं इस उम्मीदवार रोल नंबर ०१८२२ को कैटेगरी ईएसएम /डीईएसएम अनक्वालीफाइड से छठे नंबर से उठाकर इसी कैटेगरी में फाइनल रिजल्ट में डाला है। हिंदी विषय में इसी प्रकार के मामले को दैनिक भास्कर तीन दिन पहले उजागर कर चुका है। दोनों की विषयों में अनेक हेंडीकेप को क्वालीफाई दिखाया गया पर फाइनल रिजल्ट में एक भी नहीं लिया गया। बेरोजगार और पात्र युवकों के साथ यह मजाक नहीं तो और क्या है कि उनके स्थान पर बैकडोर से केंटीडेट्स लिए जा रहे हैं। वेबसाइट पर डाले गए एचपीएससी स्कूल लेक्चरर भर्ती के परिणाम की सूची में पॉलिटिकल साइंस विषय की भर्ती में यह घोटाला उजागर होने से एचपीएससी की चयन प्रक्रिया पर सवालिया निशान लग रहे हैं।

एचपीएससी द्वारा पॉलिटिकल साइंस विषय के स्कूल लेक्चरर के चयन के लिए 19 दिसंबर 2010 को स्क्रीनिंग टेस्ट हुआ था। इसका परिणाम 24 दिसम्बर को जारी किया गया था। इसमें ईएसएम कैटेगरी में कुल 21 पुरुष तथा एक महिला उम्मीद्वार ने चयन के लिए क्वालीफाई किया था। डीई्रएसएम महिला कैटेगरी में पांच उम्मीदवारों ने स्क्रीनिंग टेस्ट में क्वालीफाई किया था। इनमें रोल नंबर 1797, 1907, 2248, 2330 और 2446 शामिल थे।

:५ अप्रैल को घोषित राजनीति विज्ञान लेक्चरर में भी पाई गई गड़बड़ी

: अनेक हैंडीकैप्स को किया क्वालीफाई,पर फाइनल रिजल्ट में एक भी नहीं 

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.