हुड्डा सरकार के कार्यकाल में हुई क्लर्कों की भर्ती पर भी सवाल

आरटीआई में खुलासा, पद थे 12, भर्ती कर लिए 27

 हुड्डा सरकार के कार्यकाल में विधानसभा में हुई क्लर्कों की भर्ती पर भी सवाल खड़ा हो गया है। दरअसल, मई 2014 में जिन 27 क्लर्कों की भर्ती की गई, उनमें से 17 तो पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व गन्नौर के विधायक कुलदीप शर्मा के हलके से ही हैं। यही नहीं, भर्ती में हुड्डा सरकार में ही विधानसभा अध्यक्ष रहे रघुवीर कादियान और हरमोहिंदर सिंह चट्‌ठा के हलके के आवेदकों को भी तवज्जो मिली। कादियान के हलके बेरी (झज्जर) से 4 और हरमोहिंदर चट्‌ठा के हलके कुरुक्षेत्र से तीन युवाओं का चयन किया गया। मोहाली (पंजाब), कैथल और करनाल से एक-एक युवक का चयन हुआ।

यह खुलासा हुआ है आरटीआई (सूचना का अधिकार कानून) के तहत मांगी जानकारी में। आरटीआई लगाने वाले बड़वासनी (सोनीपत) के युवक अमित कुमार ने बताया कि उसने भी भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लिया था, लेकिन चयन नहीं हुआ। भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ होने का अंदेशा हुआ तो आरटीआई लगाई, जिसमें यह जानकारी मिली। उसका कहना है कि पूरे प्रदेश में क्या सबसे ज्यादा तेज आईक्यू गन्नौर के युवाओं का ही है। मामले की जांच होनी चाहिए। इससे पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी।
आरटीआई में खुलासा, पद थे 12, भर्ती कर लिए 27 
आरटीआई से मिली जानकारी के अनुसार जुलाई 2013 में विधानसभा में क्लर्कों के 12 पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। फरवरी 2014 में इंटरव्यू हुए। लेकिन 14 मई 2014 को घोषित चयनित लाभार्थियों की संख्या 27 दिखाई गई। इसमें लिखा है कि पदों की संख्या घटाई और बढ़ाई जा सकती है।
सभी भर्तियां नियमों के तहत हुईं हैं। सभी 27 पद मेरिट के आधार पर भरे गए थे। इसमें क्षेत्रीयता का कोई मतलब नहीं है।
-कुलदीप शर्मा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं गन्नौर विधायक
www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.