बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में बहेगा गुरुजी का पसीना

बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में बहेगा गुरुजी का पसीना

फरीदाबाद-हरियाणा बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षकों को भी काफी मेहनत करनी पड़ेगी। शिक्षा निदेशालय से जारी दिशा निर्देशों को देखकर लगता है कि तैयारियों में विद्यार्थियों के साथ गुरुजी का भी पसीना निकलेगा। शिक्षा निदेशालय ने आदेश जारी किया है कि आठ मार्च तक बोर्ड के छात्रों का प्रत्येक दिन टेस्ट लिया जाए जिसकी रिपोर्ट शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर शाम को डालनी होगी। इस पर अमल भी शुरू हो गया है।
सरकारी स्कूलों में बोर्ड परीक्षा परिणाम खराब रहने के कारण शिक्षा निदेशालय ने इस बार कमर कस ली है। फरीदाबाद में 21 स्कूलों का परीक्षा परिणाम जीरो से पांच प्रतिशत रहा था। इसके अलावा अन्य जिलों का परीक्षा परिणाम भी काफी खराब रहा था। खराब परीक्षा परिणाम पर सभी जिला शिक्षा अधिकारियों की पंचकूला में मैराथन बैठक हुई थी। इसमे खराब रिजल्ट वाले स्कूलों को चार्जशीट किया गया था।
शपथ पत्र पर नहीं भरोसा

शिक्षकों ने निदेशालय की कार्रवाई से बचने के लिए शिक्षा विभाग में शपथ पत्र देकर बेहतर रिजल्ट लाने का दावा किया था लेकिन निदेशालय के नए निर्देश जारी होने के बाद लगता है कि उन्हें शिक्षकों के दावों पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। इसलिए निदेशालय निर्देश जारी करते हुए कहा कि स्कूल में बोर्ड के छात्रों का आठ मार्च तक प्रत्येक दिन टेस्ट लिया जाए जिसकी रिपोर्ट शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर डाली जाए ताकि शिक्षा विभाग के अधिकारी भी टेस्ट पर नजर रख सकें।www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.