संशोधित शिक्षक तबादला नीति पर सरकार की मुहर


चंडीगढ़ : हरियाणा में new teacher transfer policy में हुए बदलावों पर मंत्रिमंडल ने मुहर लगा दी है। शिक्षा विभाग अब शिक्षकों के ऑनलाइन ट्रांसफर कर सकेगा। जुलाई महीने में ट्रांसफर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इससे पहले 30 अप्रैल को मंत्रिमंडल द्वारा शिक्षक तबादला नीति को मंजूर किया गया था, लेकिन शिक्षकों की आपत्तियों एवं सुझावों के बाद इसमें संशोधन किया गया। 


तबादला नीति से परेशान अध्यापकों ने सौंपा ज्ञापन
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने नई तबादला नीति में शुरू प्रक्रिया के तहत अध्यापकों को आ रही समस्याओं बारे जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी जींद से बैठक कर आवश्यक त्रुटि समय रहते दूर करने बारे ज्ञापन दिया ।
जिला सचिव वेदपाल रिढ़ाल ने बताया कि एमआइएस पोर्टल के तहत जो नई तबादला नीति सरकार लागू कर रही है वो अध्यापकों के लिए सुविधा की जगह परेशानी का कारण बन गई है । पहले पायदान पर ही हजार दिक्कत आ चुकी हैं किसी अध्यापक का डाटा ही नहीं मिल रहा , किसी की पहले ही यस हो गई , किसी की सर्विस कम होते हुए भी पांच साल से ज्यादा दिखा रहे हैं । नए पदोन्नत पीजीटी अध्यापकों की ज्वाईनिंग डेट तो 30 जून है व ऑपसन 28 तक देने हैं । कब ज्वाईनिंग होगी कब प्रोफाइल अप्रुव होगी और कब वे ऑपसन दे सकेंगे । अंतर्जिला वाले अध्यापकों को स्टेशन देने के बाद रद्द कर दिए फिर कहा कि ऑनलाइन देंगे अब फिर कह रहे हैं कि मनुवली ही देंगे । कोई काऊंसलिग नहीं , कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही । किसी अधिकारी या कर्मचारी को सही जानकारी नहीं । आज पांच साल से कम ठहराव वाले अध्यापकों की यस नो करने की आखिरी डेट थी लेकिन जिले के सैंकड़ो अध्यापकों विभाग की गलती से इस कार्य से वंचित रह गए ।
उप जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी ने ज्ञापन पर कार्यवाही करके उचित माध्यम से पहुँचाने का आश्वासन दिया ।
जिला प्रैस सचिव भूप सिंह वर्मा ने कहा कि अध्यापक संघ आज से होने वाली बिजली विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल का पूर्ण समर्थन करता है व हर कदम पर अध्यापक निजीकरण के खिलाफ लड़ाई में उनके साथ रहेंगे ।
इस अवसर पर महताब मलिक , सत्येन्द्र गौतम , संजीव सिंगला , रोहताश आसन आदि उपस्थित रहे ।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.