टाइमपास करना चाहते हैं? तो ये हैं बेहतरीन वेबसाइट्स

गर्मी की छुट्टियों के शुरुआती दिन तो बड़े मजे से कट जाते हैं, फिर समझ नहीं आता कि क्या किया जाए। ऐसे में जानते हैं कुछ ऐसी वेबसाइट्स के बारे में जो कुछ न कुछ नया करने का मौका देकर आपका मन बहलाने का काम करेंगी।

moodstream.gettyimages.com

इमेज होस्टिंग वेबसाइट gettyimages.com द्वारा पेश किए गए इस इंटरनेट ठिकाने मूडस्ट्रीम पर म्यूजिक का अच्छा जखीरा है, लेकिन उसे एक अलग और खूबसूरत अंदाज में पेश किया गया है। साइट पर जाकर अपना मूड बताइए - खुश, दुख, उदास, नाराज, मजाकिया आदि। साइट पर आपके मूड के हिसाब से वेस्टर्न म्यूजिक बजना शुरू हो जाएगा और स्क्रीन पर बैकग्राउंड में उभरती-बदलती रंगीन आकर्षक तस्वीरें भी आपका ध्यान खींचे बिना नहीं रहेंगी।

whynot.net

किसी भी विषय पर विचार जाहिर करने और पाने की दिलचस्प जगह है यह। तमाम कैटेगिरी में नए-नए काम के और कुछ उल्टे-पुल्टे आइडिया भी यहां मिलेंगे, जिनमें बिजनेस, कंप्यूटर, कार, मोबाइल फोन और यहां तक कि पेट्स से जुड़े अनूठे विचार
 शामिल हैं। यह आइडिया आप-हम जैसे आम यूजर ही देते हैं। अगर आपके पास भी कोई बढ़िया आइडिया है, तो दूसरों संग बांटते हुए वाहवाही बटोर सकते हैं।

the99percent.com

अगर आप एक्टिविटी पसंद करते हैं या कुछ बड़ा करने के लिए मोटिवेशन पाना चाहते हैं, तो यहां पर मौजूद ढेर सारे लेखों में कुछ-न-कुछ जरूर काम का मिलेगा। साइट के लेख अलग-अलग क्षेत्रों के लिहाज से भी बांटकर पढ़े जा सकते हैं, जैसे लेखन, ग्राफिक डिजाइन और टेक्नोलॉजी। इन्हें इनोवेटिव वगरें में भी बांटा गया है।

ffffound.com

यह वेबसाइट एक से बढ़कर एक दिलचस्प तस्वीरों का खजाना है, जो आपको खुश भी करेंगी और हैरत में भी डालेंगी। इन्हें आप अपने कंप्यूटर पर डेस्कटॉप इमेज भी बना सकते हैं। एक से बढ़कर एक रहस्यमय और कलात्मक तस्वीरें, जो आपको मजबूर करेंगी गहराई से गौर करने और कुछ पल के लिए सोचने के लिए। इनमें से बहुत-सी तस्वीरें खींचने या चित्र बनाने वाले कलाकारों की दाद देना चाहेंगे आप। इसके जरिए फोटो खींचने के एंगल और लाइट संयोजन भी सीख सकते हैं।

weburbanist.com

बेघर लोगों के लिए घर के कुछ अजूबे आइडिया जैसे विषयों पर काम का मटेरियल मुश्किल से ही मिलेगा। यहां पर ऐसे लोगों के लिए 14 स्मार्ट सॉल्यूशन सुझाए गए हैं। एक सुझाव है - चलती फिरती घर-गाड़ी का, जिसे पॉल एल्किन ने बनाया है। एक और सुझाव है फोल्डिंग पोर्टेबल प्लास्टिक का घर, जिसे बैग की तरह साथ लेकर चला जा सकता है। पंप एंड जंप नाम का एक सूटकेस देखिए, जो इतना लंबा हो जाता है कि आप इसमें आराम से लेट सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.