शिक्षक भरती में पहुंचे 310 उम्मीदवार पहले दिन जीएमएसएसएस, सेक्टर-10 में चेक हुए दस्तावेेज



चंडीगढ़। सर्व शिक्षा अभियान (एसएसए) के तहत 653 शिक्षकों की भरती के लिए बुधवार से मेरिट लिस्ट में आने वाले अभ्यर्थियों के असली दस्तावेज चेक करने का दौर शुरू हो गया।
सेक्टर-10 स्थित गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल (जीएमएसएसएस) में तीन चरणों में यह काम शुरू हुआ। पूरी भरती प्रक्रिया डिप्टी डायरेक्टर, स्कूल चंचल सिंह की देखरेख में हुई।
सुबह 9 बजे से पहले ही काफी संख्या में अभ्यर्थी काउंसलिंग सेंटर पहुंच गए। मेरिट लिस्ट में 75 फीसदी से अधिक संख्या लड़कियों की रही।
विभाग की ओर से पहली बार पूरी तरह से ऑनलाइन भरती प्रक्रिया के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए थे। भरती कोऑर्डिनेटर सुनील बेदी ने बताया कि पहले दिन 400 में से 310 उम्मीदवारों ने काउंसलिंग में हिस्सा लिया। काउंसलिंग में हरियाणा और पंजाब के दूरदराज के इलाकों से भी युवा पहुंचे। एमबीए कर रही सिरसा निवासी खुशमीन और उनकी दोस्त रचना ने बताया कि चंडीगढ़ में नौकरी मिलना सम्मान की बात है।
महेंद्रगढ़ से आई वंदना ने बताया कि वह डीएवी स्कूल में टीचर हैं, लेकिन चंडीगढ़ में नौकरी मिलना बड़ी बात है। अंबाला निवासी नरेंद्र और कैथल निवासी शैलेंद्र ने कहा कि चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने भरती के लिए अच्छा तरीका अपनाया है। 26-27 अप्रैल को भी डाक्यूमेंट्स चेकिंग होगी।
www.teacherharyana.blogspot.in

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.