स्‍कूल में भिड़े शिक्षक, भड़के अभिभावक फतेहाबाद में शक्तिनगर के राजकीय प्राथमिक पाठशाला पर जड़ा ताला

www.teacherharyana.blogspot.in

• अमर उजाला ब्यूरो
फतेहाबाद। शहर के शक्तिनगर के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में मुख्याध्यापिका और अध्यापक के रोज के झगड़ों से परेशान अभिभावकाें ने बुधवार को स्कूल का ताला लगा दिया। अभिभावकाें ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी और रोष जताया। सूचना मिलने पर पहुंची जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी आशा ग्रोवर ने अभिभावकाें को कार्रवाई का आश्वासन देकर ताला खुलवाया।
अभिभावकों ने बताया कि फतेहाबाद के शक्ति नगर में राजकीय प्राथमिक पाठशाला में अध्यापक विद्यार्थियों को पढ़ाने की बजाय मामूली बातों को लेकर प्रतिदिन आपस में झगड़ा करते है जिससे विद्यार्थियाें की पढ़ाई बाधित होती है। उन्हाेंने बताया कि बुधवार को स्कूल की मुख्याध्यापिका निर्मला दहिया और अध्यापिका रीटा रानी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। थोड़ी देर में यह कहासुनी गाली गलौच तक पहुंच गई। स्कूल से गालियोें की आवाजें आती देख मोहल्लेवासी भी स्कूल के बाहर इकट्ठा हो गए और उन्होंने इसकी सूचना विद्यालय अभिभावक कमेटी के प्रधान जगदीश कुमार को दी। इसके बाद भड़के मोहल्लावासियाें और अभिभावकों ने मिलकर स्कूल के मुख्य द्वार को ताला लगा दिया। जिस वक्त स्कूल को ताला लगाया गया, उस वक्त स्कूल का स्टाफ अंदर मौजूद था। हंगामे की सूचना मिलने पर गुरुनानक पुरा चौकी से भी पुलिसकर्मी स्कूल पहुंचे और उन्होंने जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी आशा ग्रोवर को हंगामे की सूचना दी । सूचना मिलने पर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी आशा ग्रोवर मौके पर पहुंची। उन्होंने मोहल्ला वासियों और अभिभावकों को कार्रवाई का आश्वासन देकर करवाकर ताला खुलवाया।
इस संबंध में जिला मौलिक अधिकारी आशा ग्रोवर ने बताया कि स्कूल की मुख्याध्यापिका निर्मला दहिया और अध्यापिका रीटा के बयान दर्ज करके मामले की जांच की जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
•विद्यालय के बाहर नारेबाजी कर जताया रोष
•कहा, पढ़ाने के बजाय मामूली बातों को लेकर शिक्षकों में होती है कहासुनी

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.