हरियाणा मेडिकल प्रवेश परीक्षा 15 को

रोहतक. पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा प्राइवेट सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के लिए हरियाणा मेडिकल प्रवेश परीक्षा 15 जुलाई को होगी। इसके लिए करीब 1278 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। परीक्षा को शांतिपूर्ण कराने के लिए विवि प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए हैं।
कुलपति डॉ. एसएस सांगवान ने बताया कि प्राइवेट सेल्फ फाइनेंस कॉलेज ऑफ हरियाणा की 60 प्रतिशत सीटों के लिए परीक्षा होगी। इन कॉलेजों की 924 सीटें हैं, जिसमें 120 एमबीबीएस, 420 बीडीएस, 168 बीएएमएस, 30 बीएचएम व 186 बीपीटी की सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा दो सत्रों में

होगी।




पहले सत्र में परीक्षा सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे सत्र में दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा के लिए पांच जगह परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें कॉलेज ऑफ नर्सिग, पीजीआई का एनाटमी विभाग, लाइब्रेरी, डेंटल कॉलेज व इंदिरा गांधी विद्या भवन का साउथ ब्लॉक शामिल है।



उन्होंने बताया कि चीफ विजिलेंस अफसर डॉ. आरएस दहिया पूरी प्रकिया पर कड़ी निगरानी रखेंगे। परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि परीक्षा से एक घंटा पहले सभी विद्यार्थियों को अपने परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करनी होगी। परीक्षार्थियों को पर्स, कलाई घड़ी, मोबाइल फोन, पेजर या किसी भी अन्य प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं ले जाने दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.