स्कूली प्राध्यापक करेंगे 9वीं,10वीं कक्षाओं का बहिष्कार

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र में हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन हसला की जिला इकाई की एक बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के जिला प्रधान डॉ. अशोक शर्मा ने की। डॉ. अशोक शर्मा ने बताया कि बैठक में राज्य कार्यकारिणी हसला के निर्देशानुसार स्कूल प्राध्यापकों द्वारा 9वीं व 10वीं कक्षा को पढ़ाने का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया।
उन्होंने बताया कि शिक्षा मंत्री व अधिकारियों से मिलकर इस विषय पर रोष जताया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल प्राध्यापक की नियुक्ति 10+1 व 10+2 कक्षाओं के लिए की गई है। जहां हसला की लम्बे समय से मांग चली आ रही है कि स्कूल प्राध्यापकों को कॉलेज प्राध्यापक के पद पर पदोन्नति की जाए। वहां 9वीं, 10वीं कक्षा देकर स्कूल प्राध्यापकों

का अपमान किया जा रहा है। बैठक में दु:ख प्रकट किया गया कि हरियाणा की शिक्षा मंत्री भी अपने वादों पर आज तक खरी नहीं उतर पाई बल्कि हमेशा ही दूरदर्शन (टीवी चैनलों) पर साफ-साफ झूठ बोल दिया जाता है कि उन्होंने स्कूल प्राध्यापकों को 5400 का गे्रड पे व कॉलेज में पदोन्नति दे दी है, जबकि सरकार इस विषय पर चुप बैठी है, क्योंकि यह बयान पिछले एक साल से शिक्षा मंत्री कई बार दे चुकी है।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.