४२ सरकारी स्कूल अपगे्रड



प्रदेश के कई गांवों के अभिभावकों व विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। सरकार ने उनके स्कूलों को अपग्रेड कर सीनियर सेकंडरी स्कूल बना दिया है। अब उन्हें बारहवीं तक की शिक्षा लेने के लिए दूर या दूसरे स्कूल में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगे। प्रदेश में ४० स्कूल हैं जिन्हें सरकार ने मौजूदा सत्र २०१३-१४ में नार्म पूरा करने पर हाई स्कूल से अपग्रेड कर अब सीनियर सेकेंडरी स्कूल बना दिया है।

इनमें ९ स्कूल ऐसे हैं जिन्हें मिडिल स्कूल से सीधे सीनियर सेकेंडरी स्कूल का दर्जा दिया गया है। विशेष बात यह है कि सरकार स्कूल अपग्रेडेशन की इस लिस्ट में जींद जिले के तीन स्कूल अपगे्रड हुए हैं। सरकार के इस फैंसले के बारे में सेकंडरी शिक्षा निदेशक ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों पत्र क्रमांक २/३९ -२०१२ एसई(३) भेजकर अवगत कराया है।

ये हाई स्कूल बने सीनियर सेकंडरी

हिसार जिले के ठसका, रामपुरा, पाबड़ा व मोहबतपुर, जींद के डाहौला, निडानी व बुढ़ाखेड़ा लाठर, कैथल के खरौदी, कसोर, बुढ़ाखेड़ा, पाडला, भूसला व भूना, कुरुक्षेत्र के बिहोली, मेहरा, लाडवा व मताजपुर व पानीपत के जठीपुर, गोयलाकलां, लुहारी व उग्राखेड़ी हाई स्कूल को सीनियर सेकेंडरी अपग्रेड किया गया है। इसी तरह यमुनानगर के खरवान व टोपरा कलां, भिवानी के निगाना कलां, गुडग़ांव के खेरलीलाला, करनाल के मंजुरा, महेंद्रगढ़ के मरोली, सिरसा के बिजुन, सोनीपत के बीसवनमील, मेवात के बरदरपुर व राठीवास और पलवल के रसूलपुर व बागपुर के हाई स्कूल को अपग्रडे किया गया है।

इन्हें बनाया गया मिडिल से सीनियर सेकंडरी
कुरुक्षेत्र के उरनीचा व बेहरियां, सोनीपत के गढी लिजखन, झज्जर के सिकंदरपुर, सिरसा के छतरगढ़ पटी, फतेहाबाद के बाहमनवाला, फरीदाबाद के खांडावाली, पलवल के कोट व पंचकूला के भोड मिडिल को अपग्रेड करके सीनियर सेकंडरी बनाया गया है।www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.