शिक्षक संघ के आंदोलन के आगे झुका बोर्ड प्रशासन



प्राइवेट स्कूल संघ 26 को मिलेगा शिक्षामंत्री से
हिसार त्नमान्यता मामले में हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ व दूसरे संगठनों का एक प्रतिनिधिमंडल 26 सितंबर को शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल से शिक्षा सदन में दोपहर बारह बजे मुलाकात करेगा। पंचकूला स्थित शिक्षा सदन में होने वाली इस मुलाकात में गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों की समस्याओं का समाधान होने की उम्मीद है। हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने बताया कि इस बैठक में गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों से लेकर दूसरे स्कूलों की समस्याओं का स्थाई समाधान करवाने, नियमावली-2007 का सरलीकरण करना, परमिशन व अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलों को स्थाई मान्यता प्रदान करने पर विचार किया।
भास्कर न्यूज त्न हिसार
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की ओर से मंगलवार को बोर्ड परीक्षा को लेकर राज्य अध्यक्ष वजीर सिंह के नेतृत्व में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के समक्ष बोर्ड की कार्यप्रणाली के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। अध्यापकों के गुस्से को देखते हुए बोर्ड प्रशासन ने अध्यापकों के प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए बुलाया।
संघ के जिला प्रधान सुरेंद्र सैनी ने बताया कि बातचीत के बाद बोर्ड प्रशासन ने निर्णय लिया है कि अब स्कूलों को दसवीं की प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा के लिए बोर्ड के समन्वय केंद्र से उत्तर पुस्तिकाएं लेने के लिए किराया दिया जाएगा। इसके साथ ही उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए अध्यापक को साढ़े सात रुपए प्रति उत्तर पुस्तिका पारिश्रमिक दिए जाने पर भी सहमति बनी।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.