हरियाणा में भर्ती होंगे 168 चिकित्सा अधिकारी



चंडीगढ़। हरियाणा सरकार द्वारा अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित पदों को भरने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत चिकित्सा अधिकारियों (हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज-दो) के 168 पदों को भरने के लिए 16 दिसंबर तक आवेदन मांगे हैं। सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि आरक्षण का लाभ हरियाणा निवासी उम्मीदवारों को ही दिया जाएगा। बशर्ते अनुसूचित प्रमाण पत्र को उपयुक्त प्राधिकारी द्वारा राज्य सरकार के मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुरूप जारी किया गया हो। इन पदों के लिए स्नातकोत्तर डिग्री एवं डिप्लोमा तथा ग्रामीण सेवा का अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। इसके अलावा, चयन के बाद उम्मीदवारों की प्रतीक्षा सूची विज्ञापित पदों के 50 प्रतिशत के बराबर रखी जाएगी। यह प्रतीक्षा सूची पहले नियुक्ति पत्र जारी होने के चार माह तक वैध रहेगी।
इन पदों के लिए ऐसे उम्मीदवार जिनके पास एमबीबीएस की डिग्री, इंटर्नशिप पूरी होने संबंधी प्रमाण पत्र, स्थायी पंजीकरण नहीं है या उनका परिणाम प्रतीक्षित है, आवेदन नहीं कर सकते तथा अधूरे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा।
सभी प्रकार की योग्यता पूरी करने वाले उम्मीदवार अपने आवेदन फार्म निदेशालय, स्वास्थ्य सेवाएं, सेक्टर-6, पंचकूला को 16 दिसंबर तक भेज सकते हैं। इसके बाद 23 दिसंबर से साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे।
•अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित पदों पर होगी विशेष भर्तीwww.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.