18 से 31 दिसंबर तक शिक्षकों के सभी अवकाश रद्द


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news)
शिक्षकों की मंशा पर शिक्षा विभाग ने लगाया अडंग़ा
सोनीपत त्न साल भर से इन छुट्टियों का इंतजार किया ताकि नए साल को बेहतर ढंग से इंज्वाय कर सकें, लेकिन शिक्षकों की इस मंशा पर शिक्षा विभाग ने ब्रेक लगा दिया है। विभाग की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं कि शिक्षक 31 दिसंबर तक अवकाश नहीं कर सकते। शिक्षकों को विभागीय आदेश की जानकारी मिलने के साथ ही अब इसके विरोध की तैयारी भी शुरू हो गई है। हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने इस फैसले का विरोध करने का फैसला किया है।

शिक्षा विभाग के पास उच्च निदेशालय की ओर से एक पत्र पहुंचा है, जिसमें कहा गया है कि 18 से 31 दिसंबर तक शिक्षकों के सभी अवकाश रद्द किए जाएंगे। आदेश पर अमल कराने के लिए इसे ब्लाक स्तरीय पर जारी कर दिया गया। जिसकी शुरुआत गन्नौर से हुई और गन्नौर के बीईओ ने संबंधित स्कूलों के मुखियाओं को विभागीय आदेश की पालना करने को कह दिया।

पहले नहीं चले थे आदेश : शिक्षा विभाग की ओर से इस संदर्भ में आदेश पहले भी जारी किए गए थे। पूर्व के निर्देशों के तहत हर तीन महीने में महज पांच ही अवकाश लेने के निर्देश दिए गए थे। ऐसे में पहले ही महीने में पांच अवकाश लेने पर अगले दो महीनों में अवकाश लेना मुश्किल हो गया था। बाद में शिक्षकों की अपील को मान लिया गया था।

॥शिक्षा विभाग की ओर से यह आदेश जिला मुख्यालय के लिए जारी किए गए थे। इसके पीछे विभाग का मत यह था कि आगामी परीक्षा की तैयारी बेहतर ढंग से हो सके।'' ओमप्रकाश कादियान, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, सोनीपत

॥आकस्मिक आदेश लेना शिक्षकों का हक है। विभाग यूं अपनी मनमानी नहीं कर सकता। अगर इन आदेशों की पालना सख्ती से नहीं हुई तो शिक्षक संघ आंदोलन करेगा।'' दिनेश छिक्कारा, प्रवक्ता, हरियाणा विद्यालय, अध्यापक संघ

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.