Chandigarh - contract employee salary will increase in 2014


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news)
कांट्रैक्ट कर्मचारियों की ‘हैप्पी’ होगी न्यू ईयर !

चंडीगढ़। शहर के विभिन्न सरकारी विभागों में कई सालों से कांट्रेक्ट पर नियुक्त कर्मचारियों को चंडीगढ़ प्रशासन ने नए साल का तोहफा दे दिया है। प्रशासन ने सभी कांट्रेक्ट कर्मचारियों के वेतन में इजाफे को मंजूरी दे दी है। मंगलवार को प्रशासन के कार्मिक विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। प्रशासन के फैसले से चंडीगढ़ प्रशासन के स्कूल, कॉलेज और अन्य विभागों में काम करने वाले एक हजार से अधिक कर्मचारियों को वेतन बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा। विभिन्न कैटेगरी के तहत कर्मचारियों के वेतन में पांच से दस हजार रुपये तक बढ़ोतरी हुई है।
वेतनमान को 90 फीसदी डीए को लागू कर बढ़ाया गया है। कर्मचारियों के लिए खुशी की बात यह है कि वेतन बढ़ोतरी का नियम 1 नवंबर 2013 से लागू होगा। ऐसे में कर्मचारियों को नवंबर का एरियर भी मिलेगा। शहर के सरकारी स्कूलों में 215 के करीब कांट्रेक्ट शिक्षक के अलावा सरकारी कॉलेज और पॉलिटेक्निक के 350 से अधिक लेक्चरर और असिस्टेंट प्रोफेसर और सी और डी कैटेगरी के कर्मचारी भी शामिल हैं।
एसएसए शिक्षकों की वेतन बढ़ोतरी भी जल्द ः
शहर के सरकारी स्कूलों में 2005 से नियुक्त करीब 1228 एसएसए शिक्षकों को भी वेतन बढ़ोतरी की खुशखबरी जल्द मिलने की उम्मीद है। एसएसए के जेबीटी और टीजीटी शिक्षकों को भी 2010 से एसएसए सोसायटी ने अपने शिक्षकों को भी कांट्रेक्ट टीचर्स के समान ही वेतन देने का प्रस्ताव पास किया था। एसएसए शिक्षकों के वेतन की फाइल परसोनल विभाग के पास पहुंच चुकी है। अगले हफ्ते तक बढ़े हुए वेतन की चिट्ठी जारी कर दी जाएगी। कई सालों बाद गेस्ट टीचर्स के वेतन की फाइल पर भी नए साल से पहले अप्रूवल मिलने की उम्मीद है। डीपीआई (स्कूल) ने वेतन बढ़ोतरी की फाइल शिक्षा सचिव को भेज दी है।
•प्रशासन ने पांच से दस हजार तक वेतन बढ़ाया
•एक नवंबर 2013 से लागू होगा नया वेतनमान

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.