महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) ने 2004 या उसके बाद के शैक्षणिक सत्रों में विभिन्न शैक्षणिक पाठ्यक्रमों में पिछड़ रहे विद्यार्थियों को प्रबंधन ने फिर से विशेष मौका दिया


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news)
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) ने 2004 या उसके बाद के शैक्षणिक सत्रों में विभिन्न शैक्षणिक पाठ्यक्रमों में पिछड़ रहे विद्यार्थियों को प्रबंधन ने फिर से विशेष मौका दिया है। यह विशेष अवसर विद्यार्थियों के निरंतर आग्रह पर 2004 या उसके बाद के शैक्षणिक सत्रों में पंजीकृत विद्यार्थियों के लिए घोषणा की गई है। यह निर्णय कुलपति एचएस चहल ने विद्यार्थी हित में लिया है। एमडीयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ. बीएस सिंधु ने बताया कि सन् 2004 या उसके बाद के सत्रों में विभिन्न पाठ्यक्रमों में पंजीकृत ऐसे अभ्यर्थी जोकि अपने निर्धारित अवसर में पाठ्यक्रम पूरा नहीं कर पाए, या अपने रि-अपीयर के पेपर उत्तीर्ण नहीं कर पाए, या जहां अंक सुधार का प्रावधान है, वहां अपने अंक सुधार (इम्प्रूवमेंट) के इच्छुक हैं, वे इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं।
परीक्षा नियत्रंक डा सिन्धु ने बताया कि ये विशेष अवसर एमबीबीएस, बीडीएस, बीएचएमएस, बीएएमएस पाठ्यक्रमों पर लागू नहीं होगा। संबंधित पाठ्क्रम के सत्र 2013-14 में लागू सिलेबस के तहत परीक्षा देनी होगी। यदि पूर्व में दिए गए पेपर का नाम या विषय बदल गया है, तो फिर पुराने सिलेबस के अनुरूप परीक्षा देनी होगी।
यह रहेगी फीस
इस विशेष अवसर के लिए सामान्य स्नातकीय (यूजी) तथा विधि पाठ्यक्रम की फीस 2हजार रुपए (प्रति फार्म) है। सामान्य स्नातकोत्तर (पीजी) पाठ्क्रमों की फीस 3 हजार रुपए (प्रति परीक्षा फार्म) है, तथा सभी व्यावसायिक पाठ्यक्रमों एंव डीडीई के आईटी/ प्रबंधन पाठ्यक्रमों की फीस 7हजार रुपए (प्रति परीक्षा फार्म) है।
बाक्स :
ऑनलाइन भरे जाएंगे फार्म
विशेष अवसर के लिए ऑन लाइन परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 17 फरवरी है। विवि द्वारा विशेष अवसर की अधिसूचना के तहत आन लाइन परीक्षा फार्म भरा जाएगा। विस्तृत विवरण एमडीयू वेब साइट पर उपलब्ध है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. सिंधु ने बताया कि 17 फरवरी के बाद आन लाइन परीक्षा फार्म जमा नहीं होगा। अधिक जानकारी के लिए संबंधित परीक्षा परिणाम शाखा से संपर्क किया जा सकता है।
विवि ने मांग पर दिया मौका

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.