शिक्षा विभाग द्वारा हाई स्कूल और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में पीजीटी के 6627 अतिरिक्त पदों का आवंटन और रेशनलाईजेशन किया गया


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana

पीजीटी के 6627 अतिरिक्त पद आवंटित
चंडीगढ़। हरियाणा शिक्षा विभाग द्वारा हाई स्कूल और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में पीजीटी के 6627 अतिरिक्त पदों का आवंटन और रेशनलाईजेशन किया गया है। शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि नौवीं से बारहवीं कक्षा के विभिन्न विषयों के पीजीटी अध्यापकों के पदों को नियमों के अनुसार रेशनलाईनेशन किया गया है।
उन्होंने बताया कि अंग्रेजी के लिए 2279, जबकि हिंदी विषय के लिए 1758 पदों का आवंटन किया है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार, अर्थशास्त्र के 445, जीव विज्ञान के 523 और संस्कृत के लिए 1622 पदों का आवंटन किया गया है।
चंडीगढ़। शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल और मुख्य संसदीय सचिव जयवीर ने सोनीपत के कुंडली में विकसित की जा रही राजीव गांधी एजूकेशन सिटी में डा. भीम राव अंबेडकर के नाम से राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय की स्थापना की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया है।
यहां जारी एक बयान में दोनों नेताओं ने कहा कि अनुसूचित जाति वर्ग से संबंधित लोगों की काफी लंबे समय से मांग थी कि प्रदेश में डा. भीम राव अंबेडकर के नाम से एक विश्वविद्यालय की स्थापना की जाए। अब इस फैसले से लोगों की लंबित मांग पूरी हो गई है।

1 comment:

  1. sirf post hi create hoga ya bharti bhi hoga. pgt ki bharti kab niklegi? pls share with me on 09801680099

    ReplyDelete

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.