HTET परीक्षार्थियों से खिलवाड़


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news)
परीक्षार्थियों से खिलवाड़ 
विकास बत्तानत्न कुरुक्षेत्र 
हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा एचटेट की परीक्षा की उत्तर कुंजी पर सवालिया निशान लग रहे हैं। एचटेट की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों ने उत्तर कुंजी गलत होने की शिकायत प्रमाण सहित हरियाणा विद्यालय बोर्ड भिवानी के सचिव को भेज दी है, ताकि समय रहते उनकी शिकायत पर कार्रवाई हो सके। परीक्षार्थियों ने खुलासा किया कि टीजीटी गणित-साइंस की परीक्षा में एक दो नहीं बल्कि पांच अंकों के प्रश्नों के उत्तर गलत दिए हुए हैं, जिस कारण वे परीक्षा में उत्तीर्ण होने से रह गए। परीक्षार्थियों ने कहा कि जब उत्तर कुंजी ही गलत है, तो ऐसे में परीक्षार्थी कैसे सफल हो सकते हैं। लिहाजा बोर्ड को उनकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ग्रेस माक्र्स देने चाहिए, ताकि चार से पांच अंकों से परीक्षा पास करने से रह गए परीक्षार्थियों को न्याय मिल सके। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि परीक्षार्थियों की इस शिकायत पर बोर्ड क्या कार्रवाई करता है।
> एचटेट टीजीटी के साइंस- गणित परीक्षा के पांच सवालों के गलत जवाब का दावा
> परीक्षार्थियों ने भेजी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड को शिकायत
मेहनत न हो बेकार
एचटेट की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों ने कहा कि बोर्ड को उनके भविष्य के बारे में सोचना चाहिए, ताकि परीक्षार्थियों की सालों की मेहनत बेकार न हो। इसलिए शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उचित निर्णय लेना चाहिए। इससे प्रदेशभर के हजारों परीक्षार्थियों का भविष्य दांव पर लगा हुआ है। छात्र संगठन जेएसओ के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप कलतगडिय़ा ने कहा कि विद्यार्थियों की शिकायत पर उक्त उत्तरों की जांच होनी चाहिए।
एचटेट टीजीटी परीक्षा देने वाली छात्रा कोमल, निशा, प्रदीप, श्वेता, रवि, मीनाक्षी प्रवीण और रजनी ने बताया कि गणित-साइंस की परीक्षा में कुल पांच प्रश्नों के उत्तर गलत दिए हुए हैं। सेट ए का प्रश्न नंबर 30, 63, 73, 90 और 121 का उत्तर गलत दिया है। वह महज तीन अंकों से परीक्षा पास नहीं कर पाई है। ऐसे में ग्रेस अंकों से ऐसे सैकड़ों विद्यार्थी पास हो सकते हैं, जो पांच या इससे कम अंकों से परीक्षा पास नहीं कर पाए।
यह है मामला

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.