हसला ने फिर खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा,,,आज ज्वाइनिंग लेटर न दिए तो कल से फिर धरने पर बैठेंगे पीजीटी टीचर


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana

हसला ने फिर खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

 
भास्कर न्यूजत्नरोहतक
हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) ने फिर प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है। शिक्षा विभाग की नीतियों को टरकाऊ और शिक्षा विरोधी बताते हुए हसला ने 11 मई को जींद में राज्यस्तरीय बैठक बुलाई है। इसमें सरकार के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा बनाई जाएगी।
हसला के राज्य प्रधान दयानंद दलाल ने बताया कि शिक्षा विभाग स्कूल लेक्चररों से जुड़े हर मामले को ठंडे बस्ते में डाल रहा है। पिछले साल २८ नवंबर को प्रदेश सरकार की विशेष कमेटी ने हसला की लंबित मांगों को 15 दिन में पूरा करने का आश्वासन दिया था। आज पांच महीने बाद भी कमेटी ने कुछ नहीं किया। इससे स्कूल लेचक्ररों में भारी रोष है।
दलाल ने कहा कि आचार संहिता का उल्लेख कर नियुक्तियों के मामलों को लटकाना शिक्षा विरोधी कदम है। सरकार व शिक्षा विभाग बच्चों को पढऩे का अधिकार देने का दावा तो करते है लेकिन उनकी नीतियां स्पष्ट नहीं है। यदि उच्च विद्यालयों का अस्तित्व बरकरार रखना है तो उनमें नवनियुक्त सभी पीजीटी को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों में एडजस्ट किया जाए। स्कूल प्राध्यापक किसी सूरत में मुख्याध्यापक के नीचे रहकर काम नहीं करेंगे। उन्होंने प्रदेशभर में नवनियुक्त पीजीटी प्राध्यापकों को डेपुटेशन पर भेजने पर भी एतराज जताया और कहा कि जब इन पदों को मेरिट के आधार पर काउंसिलिंग से भरा गया है, तो डेपुटेशन की जरूरत क्यों पड़ रही है।
दयानंद दलाल ने कहा कि हसला की पांच स्तरीय मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए। साथ ही पीजीटी पदों की लंबित नियुक्तियों को तुरंत प्रभाव से बहाल किया जाए। दलाल ने चेतावनी दी कि यदि शिक्षा विभाग ने उनकी मांगों को जल्दी पूरा नहीं किया तो हसला की देखरेख में प्रदेशव्यापी आंदोलन छेड़ दिया जाएगा।
आज ज्वाइनिंग लेटर न दिए तो कल से फिर धरने पर बैठेंगे पीजीटी टीचर
पंचकूलात्नज्वाइनिंग लेटर एक दिन में देने के शिक्षामंत्री के आशवासन पर बुधवार को धरना खत्म करने वाले पीजीटी टीचरों ने साफ किया है कि वह शुक्रवार तक ही इंतजार करेंगे। यदि शुक्रवार को उन्हें ज्वाइंनिंग लेटर नहीं मिले तो वह दोबारा धरने पर बैठ जाएंगे। पीजीटी टीचर वेद प्रकाश ने बताया कि उनसे कहा गया था कि गुरुवार तक ज्वाइनिंग लेटर मिल जाएंगे। ऐसा नहीं हुआ। गौरतलब है कि कई दिनों से धरने पर बैठे पीजीटी टीचरों में से एक ने मंगलवार को अपने ओरिजनल सर्टिफिकेट आग के हवाले कर दिए थे। उसके बाद बुधवार को शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने आशवासन दिया था कि उन्हें गुरुवार तक नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे।
क्या है हसला की मांगें
वेतन विसंगति दूर करना। पदोन्नति अनुपात के हिसाब से करना। पदनाम बदलना। स्कूल लेचक्ररों को कॉलेज कॉडर में प्रमोट करना।
शिक्षा विभाग की नीतियों के खिलाफ 11 को जींद में रणनीति बनाएंगे स्कूल लेक्चरर 

1 comment:

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.