मुफ्त दाखिले देने से हिचकिचा रहे स्कूल 13 को भेजा नोटिस


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana

मुफ्त दाखिले देने से हिचकिचा रहे स्कूल 13 को भेजा नोटिस

 

हरियाणास्कूल एजुकेशन एक्ट के नियम 134-ए के तहत आिर्थक रूप से कमजोर
प्राइवेट स्कूलों में मुफ्त दाखिले का दूसरा चरण अब शुरू होगा। लेकिन अभिभावकों का आरोप है कि पहले दाखिल हो चुके बच्चों को किसी किसी बहाने परेशान किया जा रहा है। दूसरी तरफ भिवानी में मुफ्त दाखिला देने में आनाकानी करने का मामला जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण में पहुंच गया। स्वास्थ्य, शिक्षा सहयोग संगठन की शिकायत पर 13 प्राइवेट स्कूलों को नोटिस भेज एक सप्ताह में जवाब मांगा गया है।
सीएमने दिलाया भरोसा, हर हाल में मिलेगा दाखिला : दोजमा पांच मुद्दा जन आंदोलन के संयोजक एडवोकेट सतबीर हुड्डा के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मुलाकात कर 134-ए नियम को गंभीरता से लागू करवाने की मांग की। मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि नियम के तहत हर हाल में दाखिले मिलेंगे। सतबीर ने कहा कि यदि सरकार कोताही करती है, तो बच्चों के अभिभावकों को साथ लेकर रोहतक में सीएम आवास का घेराव किया जाएगा।
एकलाख से ज्यादा सीटें खाली : पंजाबएवं हरियाणा हाईकोर्ट ने 20 नवंबर 2013 को आदेश में 134ए नियम को लागू करने को कहा था। अभी एक लाख से अिधक सीटें खाली पड़ी हैं। पहले चरण में उन्हीं सभी बच्चों को दाखिला मिल गया, जिन्होंने इन नियम के तहत परीक्षा दी। दूसरे चरण में दाखिले के लिए 10 जुलाई तक ऑन लाइन आवेदन मांगे गए। अब परीक्षा की तारीख तय होगी। प्रदेश में अभी भी एक लाख से ज्यादा सीटें खाली पड़ी हैं। 

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.