आईफोन 6 प्लस मुड़ने पर ऐपल ने तोड़ी चुप्पी (Apple iphone 6)


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
iPhone-6-plus

आईफोन 6 प्लस के मुड़ने या टेढ़े होने की शिकायत पर ऐपल ने चुप्पी तोड़ी है। कंपनी ने कहा है कि इस तरह के कुछ ही केस आए हैं।
ऐपल की प्रवक्ता ट्रडी मूलर ने कहा, 'सामान्य इस्तेमाल में आईफोन का मुड़ना एक दुर्लभ घटना है। शुरुआती 6 दिन की बिक्री में आईफोन 6 प्लस के मुड़ने के बारे में कुल 9 कस्टमर्स ने शिकायत की है।'
ऐपल के आईओएस 8 को अपडेट करने के बाद कुछ यूज़र्स को कॉल सर्विस में परेशानी हुई। इस पर ऐपल ने माफी मांगी है। मूलर ने कहा, 'यूज़र्स को हुई परेशानी के लिए हम माफी मांगते हैं।' ऐपल इस दिक्कत को दूर करने के लिए अपडेट दे रही है।
आईफोन 6 प्लस के मुड़ने की खबर की रिपोर्ट्स आने के बाद अनबॉक्स थेरपी के लूइस ने इसका बेंड टेस्ट किया।यूट्यूब पर पोस्ट विडियो में आप देख सकते हैं कि लूइस ने केवल हाथ से ही थोड़ा सा जोर लगाया और आईफोन 6 प्लस मुड़ गया। हालांकि टेस्ट के बाद भी यह ठीक काम करता रहा। लेकिन लूइस ने 9to5mac को बताया कि जब उन्होंने इसे शेप में लाने के लिए दूसरी तरफ से मोड़ना चाहा, तो डिस्प्ले क्रैक कर गया। लूइस के मुताबिक यह वॉल्यूम बटन के ठीक नीचे से मुड़ा है, जो शायद इसका सबसे कमजोर हिस्सा है।
ऐल्युमिनियम और ग्लास से बने आईफोन 6 प्लस की मोटाई महज 7.1 मिलीमीटर है। सोने के बाद 
ऐल्युमिनियम सबसे ज्यादा मुड़ सकने वाला मेटल माना जाता है। फिलहाल यूज़र्स को यही सलाह दी जा रही है कि वे आईफोन 6 प्लस को टाइट पैंट या जींस की जेब में रखने से बचें।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.