चुनाव के दौरान फोन ऑन रखें अधिकारी


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
phone must on during election
चुनाव के दौरान फोन ऑन रखें अधिकारी : उपायुक्तने कहा कि जायज वोट आखिरी दिन तक भी बनाई जा सकती है। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के अपना स्टेशन छोड़े। उन्होंने सभी अधिकारी से कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान अपना-अपना मोबाइल ऑन रखें, ताकि उनसे तुरंत संपर्क किया जा सके। किसी प्रकार की दिक्कत आने पर पुलिस का सहयोग लें। बैठक में एडीसी सुल्तान सिंह घोषवाल, एसडीएम यशपाल यादव, एसडीएम जितेन्द्र कुमार, नगराधीश भारत भूषण गोगिया, डीडीपीओ अमर चंद कौशिक, डीआरओ राजेन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारीगण, सेक्टर मजिस्ट्रेट, सुपरवाइजर मौजूद रहे।
आरओ कार्यालय में रहेगा शिकायत रजिस्टर : चुनावके दौरान रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में शिकायत रजिस्टर रखा जाएगा। इसमें चुनाव संबंधी शिकायतें दर्ज की जाएंगी। डीसी ने कहा कि अधिकारी इन शिकायतों का जवाब भी दें। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी पोलिंग स्टेशनों पर जाकर पोलिंग बूथ को चैक करें। इसमें स्कूल का नाम, बूथ नंबर लिखा होना सुनिश्चित हो तथा बिजली, पानी, शौचालय रैंप का प्रबंध भी होना चाहिए।
पार्टी बाजी में पड़ें अधिकारी
चुनावके दौरान सभी अधिकारी राजनैतिक दलों नेताओं के साथ संपर्क में नहीं रहेंगे। डीसी ने कहा कि चुनाव में सभी अधिकारी अपना व्यवहार ठीक रखें तथा किसी भी प्रकार की पार्टीबाजी में हिस्सा लें। ताकि चुनाव में निष्पक्षता बनी रहे।
विस चुनाव को लेकर सचिवालय में अफसरों की बैठक लेते डीसी आरसी वर्मा।
बीएलओ घर-घर पहुंचकर देंगे मतदाता स्लिप: डीसी
भास्कर न्यूज | रेवाड़ी
विधानसभाचुनाव की तैयारियों को लेकर शनिवार को जिला सचिवालय सभागार में उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आरसी वर्मा ने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। वर्मा ने कहा कि विस चुनाव 15 अक्टूबर को होने हैं तथा 19 अक्टूबर को परिणाम घोषित होंगे।
उन्होंने बताया कि चुनावी घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता तुरंत प्रभाव से लागू हो गई है। उपायुक्त ने कहा कि चुनाव में सभी अधिकारी अपनी ड्यूटी निष्पक्ष, स्वतंत्र पारदर्शिता के साथ अपना दायित्व निभाएं।
इसमें किसी प्रकार की कोई कोताही करें। चुनाव को लेकर जिले में 15 नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि वोटर पर्ची सभी बीएलओ घर-घर जाकर वितरित करेंगे, ताकि अधिक से अधिक लोग मतदान कर सकें। इसके लिए जागरुकता कार्यक्रम भी चलाए जाएंगे।
पोस्टर,बैनर नहीं हटाने वालों पर होगी कार्रवाई
डीसीने कहा कि जिले में तीन विधानसभा क्षेत्र बावल, रेवाड़ी और कोसली हैं। जिनमें रेवाड़ी विधानसभा के लिए रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम रेवाड़ी यशपाल यादव और बावल विधानसभा के लिए एडीसी सुल्तान सिंह घोषवाल कोसली विधानसभा के लिए एसडीएम जितेंद्र कुमार नियुक्त किए गए हैं। डीसी ने निर्देश दिए कि रिटर्निंग अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में जाकर बैनर, पोस्टर, होर्डिंग को सख्ती से तुरंत प्रभाव से हटवाएं।
बैनर,पोस्टर लगाने पर होगी कार्रवाई
उन्होंनेकहा कि यदि किसी पार्टी या नेता द्वारा बैनर, पोस्टर आदि को नहीं हटाया जाता तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा कि पोस्टर हटाने का कार्य शहर में नगर परिषद अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों में खंड विकास पंचायत अधिकारी करवाएंगे। उन्होंने कहा कि आरओ अपने क्षेत्र में पोस्टर, बैनर तुरंत हटवाकर रिपोर्ट करें।
विज्ञापन

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.