ड्यूटी न करने पर 44 प्राध्यापकों को नोटिस



www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana

ड्यूटी न करने पर 44 प्राध्यापकों को नोटिस
अमर उजाला ब्यूरो
रोहतक। एमडीयू की ओर से कराई गईं परीक्षाओं में ड्यूटी से बचने वाले 44 प्राध्यापकों को एमडीयू प्रशासन ने नोटिस जारी किया है। साथ ही उच्चतर शिक्षा विभाग को संबंधित प्राध्यापकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए भी कहा है। यही नहीं एमडीयू प्रशासन ने वर्तमान में चल रही सेमेस्टर परीक्षा की ड्यूटी में कोताही बरतने वाले प्राध्यापकों की संबंधित कॉलेज के प्राचार्यों से लिस्ट मांगी है।
एमडीयू प्रशासन ने मई 2014 में हुईं सेमेस्टर परीक्षाओं में परीक्षा ड्यूटी से बचने वाले एमडीयू के विभिन्न कॉलेजों के 44 प्राध्यापकों को नोटिस जारी कर दिया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. बीएस सिंधु ने बताया कि इस संबंध में उच्चतर शिक्षा विभाग को चिट्ठी लिखी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि नवंबर-दिसंबर 2014 की सेमेस्टर परीक्षा में ड्यूटी से गैर हाजिर रहने वाले प्राध्यापकों की एक सप्ताह के अंदर कॉलेज प्राचार्यों से ई-मेल से रिपोर्ट मांगी है।
एमडीयू की परीक्षाओं को नजरअंदाज करना पड़ा महंगा
परीक्षाओं में ड्यूटी से बचने वाले प्राध्यापकोें पर कार्रवाई के लिए एमडीयू प्रशासन ने उच्चतर शिक्षा विभाग को भेजी चिट्ठी
एमडीयू प्रशासन लगातार परीक्षा ड्यूटियों के दौरान प्राध्यापकों को चेतावनी देता रहा है। इसके बाद भी कुछ प्राध्यापक बहाना बनाते हैं। इसके खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए एमडीयू प्रशासन ने नोटिस जारी किया।
- डॉ. बीएस सिंधु, परीक्षा नियंत्रक, एमडीयू

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.