शिक्षा विभाग का होगा कायाकल्प-शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
शिक्षा विभाग का होगा कायाकल्प
शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने आला अधिकारियों के साथ बैठक की
अमर उजाला ब्यूरो
चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने शिक्षा विभाग की काया पलटने के लिए होमवर्क शुरू कर दिया है। शिक्षा विभाग ने पिछले दस सालाें में क्या किया है। शिक्षा का स्तर कितना सुधरा है और कितना नीचे आया है। सभी बातों की समीक्षा शुरू हो चुकी है।
शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने विभाग के अधिकारियों से अब तक हुए सभी फैसलों की रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। विभागीय अधिकारियों से सर्व शिक्षा अभियान के तहत चल रही परियोजनाओं का खाका मांगा गया है। किस परियोजना के तहत क्या काम हुआ है। निजी कंपनियों के साथ करार के बाद शिक्षा के सुधार में क्या फायदा हुआ है। इस बाबत भी रिपोर्ट मांगी गई है।
मंत्री के अलावा शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. राकेश गुप्ता ने भी बैठक की है। उन्होंने शिक्षा विभाग के कार्यक्रमों का रिव्यू करने का निर्देश दिया है। डा. गुप्ता ने निर्देश दिए हैं कि यह देखा जाए कि कहां पर क्या-क्या मुद्दे परेशानी खड़ी कर रहे हैं और उनका निराकरण कैसे करना है। उन्होंने अधिकारियों को यह भी हिदायत दी कि वे मामले में सुस्ती न बरतें।
कंप्यूटर शिक्षक मिले :
शिक्षा विभाग में इस समय कंप्यूटर शिक्षकों का मामला भी गर्माया हुआ है। कंप्यूटर शिक्षक खुद के समायोजन की मांग को लेकर अड़े हैं। मंगलवार को राज्य के कंप्यूटर शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के ओएसडी जवाहर यादव से भी मुलाकात की हैे। यादव ने उन्हें मुख्यमंत्री से मिलवाने का आश्वासन दिया है।
•बीते दस वर्षो में शिक्षा के स्तर पर समीक्षा शुरू
•सर्व शिक्षा अभियान के तहत चल रहीं परियोजनाओं का खाका मांगा
•सीएम के ओएसडी से मिले कंप्यूटर शिक्षक

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.