गेस्ट टीचर पर घोटाले का आरोप, तबादला किया



www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana

गेस्ट टीचर पर घोटाले का आरोप, तबादला किया

राजकीय प्राथमिक पाठशाला तलवाड़ी ढाणी में एक गेस्ट टीचर पर एसएमसी कमेटी द्वारा लगाए गए आरोपों के चलते उसका तबादला कर दिया गया है। बीईओ कृष्ण कुमार ने स्कूल प्रबंधक कमेटी को भी भंग कर दिया है। स्कूल की एसएमसी कमेटी के प्रधान अमरीक सिंह अन्य अभिभावकों ने स्कूल में कार्यरत अध्यापक मोती लाल पर आरोप लगाते हुए स्कूल की मिड-डे-मील में घोटाला करने, स्कूल में आने वाली महिलाओं पर बुरी नीयत रखने अपनी लड़की को निजी स्कूल में पढ़ाते हुए यहां के स्कूल में नाम दर्ज कर सरकारी सुविधाएं लेने की शिकायत भेजी थी।


बीईओ ने सोमवार को स्वयं मामले की जांच करते हुए अभिभावकों एसएमसी कमेटी से बातचीत की और तुरंत प्रभाव से आरोपी अध्यापक का तबादला कर दिया। एसएमसी कमेटी के पुन: गठन के आदेश दिए गए हैँ। स्कूल का चार्ज राजकीय प्राथमिक पाठशाला बाजीगर बस्ती जाखल गांव के अध्यापक जगदीश चंद्र से लेकर राजकीय प्राथमिक पाठशाला तलवाड़ी के शिक्षक राजेन्द्र प्रशाद को सौंपा गया।

सभी आरोप निराधार

गेस्ट टीचर मोती लाल ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार करार देते हुए बताया यह सब एक साजिश के तहत किया जा रहा हैं। एसएमसी कमेटी प्रधान की पत्नी कृष्णा रानी स्कूल की स्वयं सहायता समूह में सचिव बनी है। अपनी पत्नी द्वारा किए जाने वाले घोटाले को छिपाने के लिए एसएमसी कमेटी प्रधान उस पर नाजायज आरोप लगा रहे हैं।

नियमानुसार हुई कार्रवाई

बीईओ कृष्ण कुमार ने कहा कि कि ग्रामीणों की मांग पर नियमानुसार अध्यापक मोती लाल का तबादला दूसरे स्कूल में कर दिया गया है। स्कूल की एसएमसी कमेटी दोबारा गठित करने के आदेश दे दिए गए हैं। स्कूल के इंचार्ज को भी बदल कर उनकी जगह राजेंद्र प्रशाद को नियुक्त किया गया है ताकि स्कूल में बच्चों की पढाई पर असर पड़े।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.