रेशनलाईजेशन के खिलाफ 19 को प्रदर्शन करेंगे अध्यापक ।



www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana

रेशनलाईजेशन के खिलाफ 19 को प्रदर्शन करेंगे अध्यापक ।

जींद हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबद्ध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की जिला कमेटी की एक आवश्यक मिटींग जिला प्रधान चांदबहादुर की अध्यक्षता में स्थानीय अक्षर भवन कार्यालय में हुई जिसमें शिक्षा विभाग के उस निर्णय का जोरदार विरोध करने का फैसला लिया गया जिसमें रेशनलाईजेशन के नाम पर शिक्षकों के पदों को समाप्त करने की कोशिश की जा रही है ।
प्रवक्ता भूप सिंह वर्मा ने बताया कि सरकार विभिन्न प्रकार के बहाने बनाकर जनशिक्षा के वर्तमान ढाँचे को समाप्त करना चाहती है रेशनलाईजेशन के नाम पर अध्यापकों के पदों को समाप्त किया जा रहा है । गरीब बच्चे कैसे महंगे प्राइवेट स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर पाएँगे ।
जिला सचिव वेदपाल रिढ़ाल ने कहा कि अध्यापक संघ किसी भी सूरत में अव्यवहारिक रेशनलाईजेशन व निजीकरण की नितियों को लागू नहीं होने देगा । आज जिला कमेटी की बैठक में सर्व सम्मति से 19 जनवरी को रेशनलाईजेशन व शिक्षा विरोधी नितियों के विरोध में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया व सभी अध्यापकों से विरोध प्रदर्शन में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की गई ।


जिला प्रधान चांदबहादुर के अनुसार स्थानीय कार्यालयों में अध्यापकों के पैंडींग मामलों बारे बाद दोपहर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सतबीर सरोहा से मिटींग की गई जिसमें रेशनलाईजेशन , अध्यापकों की एल टी सी , कन्फर्मेशन , मैडिकल , ए सी पी , री एम्पलायमैंट , निजी मिशल , बी एल ओ ड्यूटी , मुख्य शिक्षक व भाषा अध्यापक के पदों पर प्रमोशन बारे विस्तार से बातचीत हुई व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी से सभी टीचर्ज को री एम्पलायमैंट देने व बीएलओ ड्यूटी देने वाले अध्यापकों को प्रति पूर्ति अवकाश का लैटर जारी करवाया गया । 2011 तक के सभी अध्यापकों को कन्फर्म किया जाएगा अध्यापक अपना कन्फर्मेशन केस भेजे । अन्य मामलों पर शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन अधिकारी ने दिया ।

बैठक में महताब मलिक , बलबीर सिंह , सतबीर शर्मा , सुनैत , महेंद्र गौतम , रोहताश आसन , राजबीर राठी , सत्येन्द्र गौतम , अंजना , सरला देवी व मामराज आदि मौजूद रहे ।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.