शिक्षामंत्री बोले, टीचर्स की अटेंडेंस की भी जांच हो


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
शिक्षामंत्री बोले, टीचर्स की अटेंडेंस की भी जांच हो
पंचकूला : शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा है कि अब स्कूल में बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों की अटेंडेंस की भी जांच की जाए। शिक्षामंत्री सेक्टर पांच स्थित शिक्षा विभाग के सभागार में दो दिवसीय चिंतन शिविर के समापन पर पहुंचे थे। शर्मा ने जिला शिक्षा व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को संबोधित करते कहा कि समय के साथ शिक्षकों के सम्मान में गिरावट आई है। इसे दूर करने के लिए शिक्षकों को ईमानदारी से कार्य करना होगा।
विभाग के अधिकारियों ने शिक्षा विभाग की ओर से गत तीन महीने में शिक्षकों के एसीपी संबंधित लंबित 15232 मामलों का निपटारा किया। इसके साथ ही, करोड़ से भी अधिक राशि के लंबित मेडिकल बिलों का भुगतान किया गया है। उन्होंने मंत्री को आश्वासन दिलवाया कि वे शिक्षा के क्षेत्र में और अधिक सुधार लाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस मौके पर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव टीसी गुप्ता ने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से पहली से आठवीं कक्षा के बच्चों के पेपर हर महीने लिए जाएंगें। बच्चों का प्रगति रिपोर्ट कार्ड तैयार करने की योजना को अंतिम रूप दिया जा चुका है।
इससे बच्चों के परिणामों में काफी सुधार होगा। इस मौके पर सेकेंडरी शिक्षा विभाग के निदेशक एमएल कौशिक व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.