पूर्व मुख्यमंत्री मास्टर हुकम सिंह के निधन पर शोक,पूर्व मुख्यमंत्री मास्टर हुकम सिंह के निधन पर शोक


चंडीगढ़, 26 फरवरी- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पूर्व मुख्यमंत्री मास्टर हुकम सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है, जिनका आज गुडग़ांव में बीमारी के बाद निधन हो गया। 
आज यहां जारी एक शोक संदेश में मुख्यमंत्री ने मास्टर हुकम सिंह को एक प्रबुद्घ राजनीतिज्ञ बताया, जिन्होंने सदैव कमजोर और गरीब लोगों के उत्थान के लिए कार्य किया। वे वर्ष 1990-91 के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। वर्ष 1990 से पहले वे चरखी दादरी से तीन बार विधायक चुने गये।
मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना भी व्यक्त की और प्रार्थना की कि भगवान दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।
राज्य सरकार ने तीन दिन यानि 26 से 28 फरवरी तक का राजकीय शोक घोषित किया है। राजकीय शोक अवधि के दौरान प्रदेशभर की सभी सरकारी ईमारतों जहां पर राष्टï्रीय ध्वज नियमित रूप से फहराया जाता है, पर ध्वज आधा झुका रहेगा। इस अवधि के दौरान कोई भी सरकारी मनोरंजक कार्यक्रम नहीं होंगे। सरकार ने उनके सम्मान में सभी सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में 27 फरवरी, 2015 को सार्वजनिक अवकाश भी घोषित किया है। परक्राम्य लिखित अधिनियम 1881 की धारा 25 के तहत भी 27 फरवरी को सार्वजनिक अवकाश रहेगा।
सूजसविह-2015 

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.