एएनएम व जीएनएम की परीक्षा 20 को//शिक्षा बोर्ड वेबसाइट पर डाउनलोड करें एनरोलमेंट नंबर//हरियाणा बोर्ड ने भेजा गलत मैसेज, सभी स्कूलों को बनाया परीक्षा केंद्र



www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana



एएनएम व जीएनएम की परीक्षा 20 को

रोहतक। पीजीआई एएनएम व जीएनएम की परीक्षाएं 30 मार्च से आयोजित करने जा रहा है। यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक डॉ. संजय कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि 30 मार्च से एएनएम व जीएनएम के प्रथम वर्ष की पूरक परीक्षाएं तथा द्वितीय वर्ष की वार्षिक परीक्षाएं आरंभ हो रही हैं। इसमें करीब सात हजार उम्मीदवार परीक्षा देंगे। परीक्षा का समय दोपहर एक बजे का रखा गया है व परीक्षा की पूर्ण जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर डाल दी गई है। हरियाणा में इसके लिए नौ जगह परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें पीजीआई सहित फरीदाबाद का गोल्ड फील्ड मेडिकल कालेज, अग्रोहा में एमएएमसी शामिल है। इसके अलावा सिरसा में लार्ड शिवा फार्मेसी कालेज, करनाल में आईपीआईटी, कुरुक्षेत्र में एसकेएस कालेज, यमुनानगर में दंत कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। चरखी दादरी में एमएलआर आयुर्वेदिक कालेज व नारनौल के विद्यावती नर्सिंग कालेज में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

=====================================================

शिक्षा बोर्ड वेबसाइट पर डाउनलोड करें एनरोलमेंट नंबर
भिवानी (ब्यूरो)। सत्र 2014-2015 के लिए कक्षा नौवीं एवं 11 वीं के
एनरोलमेंट नंबर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट
www.bseh.org.in पर 27 मार्च से 10 अप्रैल तक डाउनलोड करने के लिए
उपलब्ध रहेंगे।
हरियाणा राज्य के सभी मान्यता प्राप्त विद्यालय के मुखियाओं को
बोर्ड प्रवक्ता ने यहां बताया कि संबंधित विद्यालय के मुखिया अपने
विद्यालय से संबंधित यूजर आईडी व पासवर्ड (जोकि एनरोलमेंट के कार्य
से ही संबंधित हों) का प्रयोग करते हुए लॉग-इन करके अपने विद्यालय के
केवल कक्षा नौवीं एवं 11 वीं के विद्यार्थियों के एनरोलमेंट नंबर
डाउनलोड कर सकते हैं व प्रिंट भी ले सकते हैं। यदि किसी विद्यार्थी का
एनरोलमेंट नंबर जारी नहीं पाया जाता है या कोई अन्य त्रुटि पाई
जाती है तो संबंधित विद्यालय मुखिया मूल रिकार्ड व स्वयं प्रमाणित
प्रतियां बोर्ड कार्यालय को कार्य-दिवस के दौरान प्रस्तुत करेंगे।
आवश्यक होने पर दो सौ रुपये प्रति त्रुटि की दर से फीस जमा कर
गलतियों को ठीक करा सकते ह

=================================================================

हरियाणा बोर्ड ने भेजा गलत मैसेज, सभी स्कूलों को बनाया परीक्षा केंद्र



मैसेज मिलते ही हैरत में पड़े स्कूल संचालक, डीईओ के आफिस की ओर लगाई दौड़
मदनलाल शर्मा | बिलासपुर
छुट्टीहोनेसे ठीक 10 मिनट पहले हरियाणा बोर्ड भिवानी से आए एक गलत एसएमएस ने सभी स्कूल संचालकों को हैरत में डाल दिया। कुछ संचालक तो डीईओ यमुनानगर के कार्यालय की ओर चल दिए। कुछ ने बगले झांकनी शुरू कर दी। मैसेज आया कि रविवार को सभी स्कूलों में किसान मॉडल स्कूल की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए आवश्यक प्रबंध किए जाएं। परीक्षा के लिए स्टेशनरी अन्य सामान डीईओ कार्यालय से प्राप्त करें।
यह मैसेज शुक्रवार को सरकारी निजी स्कूलों के मुखिया के मोबाइल फोन पर आया। शनिवार रविवार अवकाश होने के कारण अंतिम क्षणों में परीक्षा की तैयारी करना स्कूल संचालकों के लिए चुनौती पूर्ण कार्य ही नहीं बल्कि असंभव सा कार्य था। बोर्ड की ओर से सभी सरकारी गैर सरकारी मिडल, हाई सीसे स्कूलों को मैसेज भेजा गया कि उनके स्कूल को बोर्ड परीक्षा का सेंटर बना गया है। परीक्षा किसान मॉडल स्कूल में नौंवी ग्यारहवीं कक्षा में प्रवेश के लिए होनी है। यह संदेश मिलते ही कुछ स्कूल संचालकों के तो हाथ पैर ही फूल गए। बाद में पता चला कि मैसेज बोर्ड कार्यालय की गलती से भेजा गया है। परीक्षा जिले के कुछ चुनींदा स्कूलों में होगी। इस मैसेज को निरस्त समझा जाए। कपालमोचन के एक निजी स्कूल के स्टाफ को तो आधे रास्ते से वापस बुलाया गया। वह डीईओ यमुनानगर से परीक्षा के लिए सामग्री लेने निकल चुका था।
किसानमॉडल स्कूल को भी नहीं बनाया परीक्षा केंद्र : जिलेका एकमात्र किसान मॉडल स्कूल राजकीय आदर्श सीसे स्कूल छछरौली में चल रहा है। मजेदार बात यह है कि इसे भी परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया है। हालांकि पिछले वर्ष ब्लाक स्तर पर परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। लेकिन इस बार इस स्कूल में भी परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया। जिस कारण पूरे घाड़ के स्टूडेंट्स को परीक्षा देने के लिए यमुनानगर जाना पड़ेगा। ट्विन सिटी के डीएवी सीसे स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इस संबंध में किसान माडल स्कूल के प्रिंसिपल सुमेर चंद शर्मा ने बताया कि उनके स्कूल में भी शुक्रवार करीब सवा दो बजे मैसेज आया कि उनके स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। उन्होंने परीक्षा के संचालन की तैयारियां शुरू कर दी। लेकिन बाद में दूसरा मैसेज आया कि पहला मैसेज गलती से भेजा गया है। जिन स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाया गया है उनमें पहले ही सूचना भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि उनके स्कूल के भवन में किसान मॉडल स्कूल चल रहा है। लेकिन उनके स्कूल में भी परीक्षा केंद्र नहीं बना। जिससे बच्चों को असुविधा होगी।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.