4 हजार पात्र अध्यापकों के खिलाफ केस दर्ज


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
4 हजार पात्र अध्यापकों के खिलाफ केस दर्ज
अमर उजाला ब्यूरो
करनाल । सीएम सिटी में सोमवार को नियुक्ति पत्र की मांग को लेकर रोष मार्च निकालकर मुख्यमंत्री कैंप हाउस के बाहर धरने पर बैठे 4 हजार जेबीटी पात्र अध्यापकों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। माल रोड कैनाल रेस्ट हाउस रोड जाम करने पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने यह केस दर्ज किया है।
एसपी अभिषेक गर्ग ने बताया कि रोड जाम करने वालों में पात्र अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र शास्त्री, उपाध्यक्ष प्रेम अहलावत, सोनीपत जिले की प्रधान प्रोमिला, करनाल जिला अध्यक्ष सुभाष चंद्र, कुलदीप, अमन, अशोक व सुनील सहित 4 हजार पात्र अध्यापकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं मामले पर पात्र अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने बताया कि उन्होंने हर स्थान पर पुलिस प्रशासन का सहयोग दिया। फिर भी यदि उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है तो यह लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन है।
उन्होंने कहा कि वह सीएम कैंप कार्यालय में मुख्यमंत्री के ओएसडी से मिलने गए थे और शांतिपूर्वक बैठे थे। संख्या अधिक होने के कारण रोड जाम हुआ तो अलग बात है, लेकिन किसी ने जानबूझ कर रोड जाम नहीं किया। उन्होंने कहा कि आंदोलन को खत्म कर पात्र अध्यापकों की एकता को तोड़ने के लिए यह साजिश रची गई है। मुख्यमंत्री के समक्ष मामला उठाया जाएगा साथ ही इस मामले की पैरवी करने के लिए भी तैयार हैं।

======================================================
पहले मिठाई फिर एफआइआर

जागरण संवाददाता, करनाल : हरियाणा पात्र अध्यापक संघ के बैनर तले प्रदर्शन करने वाले पात्र अध्यापकों को अजीब स्थिति में फंसा दिया गया है। एक तरफ मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 70 कार्य दिवस में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का आश्वासन देकर उनके चेहरे खुशी ला दी तो दूसरी तरफ करनाल पुलिस ने रोड जाम करने पर 10 पात्र शिक्षकों सहित करीब चार हजार पात्रों पर मामला दर्ज कर लिया। सीएम के आश्वासन पर पात्र शिक्षकों ने दूसरे दिन धरना समाप्त कर दिया। संघ ने चेतावनी दी है कि सरकार की नियत में खोट नजर आई तो तल्ख आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। 19870 पात्र अध्यापकों ने रोजगार की खातिर हुंकार भरते हुए सेक्टर 32 में महा न्याय महापंचायत की थी। यहां से प्रदर्शन करते हुए वे सीएम कैंप आफिस पहुंचकर धरने पर बैठ गए और जाम लगा दिया। 1कैंप आफिस में पात्र अध्यापक संघ के पदाधिकारियों की सीएम के ओएसडी अमरेंद्र सिंह, उपायुक्त जे गणोशन, एसपी अभिषेक गर्ग व अन्य अधिकारियों से बातचीत के बाद तय हुआ कि संघ का प्रतिनिधिमंडल सीएम से मिलने चंडीगढ़ जाएगा। इसके बाद करीब तीन घंटे से जाम लगाकर बैठे पात्र शिक्षक उठे। ओएसडी के साथ संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, महिला प्रधान प्रोमिला, प्रेम अहलावत, अशोक अटेला, पवन कुमार, सुनील यादव व नरेश दहिया चंडीगढ़ सीएम से मुलाकात करने रवाना हो गए। 1मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ ही शिक्षा विभाग के सचिव टीसी गुप्ता ने उनकी बात सुनी और आश्वासन दिया कि 70 कार्य दिवस में उनकी ज्वाइनिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इससे यह इशारा मिला कि नए शिक्षण सत्र की शुरुआत में जुलाई में विद्यालय खुलेंगे तो पात्र शिक्षक अध्यापन कार्य से जुड़ जाएंगे। 1इसी खुशी के खुमारी में पात्र शिक्षकों पर चढ़ी हुई थी कि करनाल पुलिस ने माल रोड पर जाम लगाने के आरोप में धारा 263-341-34 के तहत करीब चार हजार पात्रों पर मामला दर्ज कर लिया गया। दर्ज प्राथमिकी में पुलिस ने संघ के प्रधान राजेंद्र शर्मा, महिला प्रधान प्रोमिला, करनाल के जिलाध्यक्ष सुभाष चंद्र, असंध के अध्यक्ष कुलदीप रोहिल्ला, करनाल खंड के प्रधान अमन वर्मा, प्रेम अहलावत, अशोक अटेला, पवन कुमार व सुनील यादव पर मामला किया गया है। 1पात्र अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा कि सीएम ने उन्हें आश्वासन दिया कि कोर्ट में लंबित उनके मामले में भी सरकार मजबूती से पक्ष रखेगी। 70 कार्य दिवस में ज्वाइनिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बातचीत से प्रतिनिधिमंडल संतुष्ट है। इसी वजह से आंदोलन को स्थगित किया गया है। सरकार की नियत में खोट नजर आने पर आंदोलन तल्ख अंदाज में शुरू कर दिया जाएगा। 1
सरकार ने की बचकानी हरकत 1एक तरफ पात्र अध्यापक संघ के प्रतिनिधिमंडल की चंडीगढ़ में रविवार रात खूब आवभगत हो रही थी। रात्रि भोज कराया गया और मिठाई खिलाई गई, लेकिन करनाल में उन पर मामला दर्ज करने की तैयारी चल रही थी। संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा कि अपने हक की खातिर वह इस तरह के हजार मामले दर्ज करवाने को तैयार हैं, लेकिन यह सरकार की बचकानी हरकत की है।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.