जेबीटी शिक्षकों की होगी नियुक्ति, हटेंगे गेस्ट टीचर


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
जेबीटी शिक्षकों की होगी नियुक्ति, हटेंगे गेस्ट टीचर
अब 15 हजार गेस्ट टीचरों की नौकरी पर संकट
फतेहाबाद(ब्यूरो)। नवचयनित 9415 जेबीटी शिक्षकों को सरकार सशर्त ज्वाइनिंग करवा सकती है। चयनित अध्यापकों के अंगुठों का मिलान काफी धीमी गति से चल रहा है इसलिए सरकार ने निर्णय लिया है कि उच्च न्यायालय में याचिका डालकर यह प्रस्ताव रखा जाए कि वेरिफिकेशन होने तक इन शिक्षकों को ज्वाइनिंग दे दी जाए।
यह जानकारी शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव टीसी गुप्ता ने देर रात अमर उजाला से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने कहा कि वेरिफिकेशन में जिन शिक्षकों के अंगुठों का मिलान नहीं होगा उन्हें हटा दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि अब तक एक दिन में मात्र 20 अंगुठों का मिलान ही हो पा रहा है। गुप्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक ने सरकार को पत्र लिखकर कहा था कि अगर शिक्षा विभाग वेतन का खर्चा उठाने को तैयार हो तो सेवानिवृत्त अधिकारियों को अंगुठों के मिलान के काम में लगाया जा सकता है। जिससे कि वेरिफिकेशन का काम जल्दी पूरा हो सके। गुप्ता ने बताया कि सरकार ने महानिदेशक के सुझाव को मान लिया है। उन्होंने यह भी बताया कि इन नवचयनित शिक्षकों के ज्वाइनिंग के बाद गेस्ट टीचरों को हटा दिया जाएगा।
शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव टीसी गुप्ता बोले
चंडीगढ़(ब्यूरो)। हरियाणा सरकार के रवैये के चलते प्रदेश के सरकारी स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई नए शैक्षिक सत्र से चौपट हो सकती है। सरकार जहां नए सत्र में ज्यादा बच्चों के दाखिले के लिए इस बार फसली अवकाश पर रोक लगा दी है, वहीं सरकारी स्कूलों में कार्यरत 15 हजार गेस्ट टीचरों को हटाने की तैयारी भी शुरू कर दी है। स्कूलों में इतनी बड़ी संख्या में टीचर कम हो जाएंगे और सरकारी स्कूलों के कंप्यूटर टीचर और कंप्यूटर लैब सहायक पहले से हड़ताल पर हैं

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.