गेस्ट टीचरों का आंदोलन स्थगित, सीएम बोले करेंगे एडजस्ट,,, वेतन बढ़ाने पर मंगलवार को बैठक में होगा फैसला,


www.teacherharyana.blogspot.com (Recruitment , vacancy , job , news) www.facebook.com/teacherharyana
गेस्ट टीचरों का आंदोलन स्थगित, सीएम बोले करेंगे एडजस्ट
वेतन बढ़ाने पर मंगलवार को बैठक में होगा फैसला,
कानूनविदों से 15 को बैठक में सरकार लेगी राय
अमर उजाला ब्यूरो
चंडीगढ़। हरियाणा के गेस्ट टीचरों ने शनिवार देर शाम मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ बैठक के बाद अपना आंदोलन मंगलवार तक स्थगित कर दिया है। सेक्टर 3 स्थित सीएम आवास में करीब एक घंटा चली बैठक सकारात्मक माहौल में सम्पन्न हुई। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कार्यरत गेस्ट टीचरों को समान काम समान वेतन के तहत सेवा का आंकलन करने के बाद वेतन वृद्धि दिए जाने और अब तक आंदोलन के दौरान मारे गए गेस्ट टीचरों के परिजनों को अनुदान देने और आंदोलनरत गेस्ट टीचरों को समायोजित करने का भरोसा दिलाया।
मुख्यमंत्री ने गेस्ट टीचरों के प्रतिनिधियों से कहा कि सरकार सभी कानूनी पहलुओं पर विचार कर रही है और गेस्ट टीचरों को समान काम समान वेतन नीति के तहत वेतन बढ़ाने के लिए आगामी मंगलवार को पंचकूला स्थित शिक्षा सदन में शिक्षा विभाग के निदेशक के साथ समीक्षात्मक बैठक बुलाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने गेस्ट टीचरों के आंदोलन के दौरान अब तक विभिन्न परिस्थितियों में मारे गए गेस्ट टीचरों की सूची भी मांगी। गेस्ट टीचरों के प्रदेश प्रवक्ता अजय लोहान ने बताया कि बीते दस वर्षों के दौरान 70 गेस्ट टीचरों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री खट्टर ने करनाल में गेस्ट टीचरों पर आंदोलन के दौरान दर्ज किए गए मुकदमे वापस लेने का भी भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि आन रोड सभी गेस्ट टीचरों को जल्द ही समायोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री की उक्त पेशकश से उत्साहित गेस्ट टीचरों ने अपना आंदोलन मंगलवार तक स्थगित करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही महेंद्रगढ़ में रविवार को शिक्षा मंत्री के आवास पर किया ?जाने वाला प्रदर्शन भी स्थगित कर दिया गया है।
बैठक में मौजूद हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र शास्त्री और प्रदेश प्रवक्ता अजय लोहान ने बताया कि आगामी मंगलवार को चंडीगढ़ में अपनी राज्य इकाई और जिला प्रधानों की बैठक बुलाने का फैसला किया है। इस बैठक में आगामी आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.