बकाया वेतन मिलेगा व अनुबंध बढ़ने की भी उम्मीद


www.facebook.com/teacherharyana (Recruitment , vacancy , job , news)
हरियाणा के कंप्‍यूटर टीचरों के लिए ख्‍ाुशखबरी
बकाया वेतन मिलेगा व अनुबंध बढ़ने की भी उम्मीद
चंंडीगढ़ : हरियाणा के सरकारी स्कूलों में कार्यरत कंप्यूटर शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। इन शिक्षकों को उनके बकाए वेतन का 10 जुलाई से भुगतान होगा। इसके साथ ही हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) के अध्यक्ष ने कहा है कि इनकी सेवा की बहाली को लेकर कोई कानूनी बाधा नहीं है।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ओएसडी जवाहर यादव ने कंप्यूटर शिक्षकों की सोमवार दोपहर बाद एचएसएससी के चेयरमैन भारत भूषण भारती से मुलाकात करवाई। कंप्यूटर शिक्षकों ने उनके समक्ष अपना पक्ष रखा। भारत भूषण ने कहा कि कंप्यूटर शिक्षकों की नौकरी बहाली में कोई कानूनी अड़चन नहीं। इसी सप्ताह में समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।
इसके साथ ही जवाहर यादव ने कहा कि शिक्षकों को इसी सप्ताह में दोबारा बातचीत के लिए बुलाया जाएगा। उन्होंने इस मामले में शीघ्र अंतिम फैसला लेने का आश्वासन दिया। उन्होंने शिक्षकों को 9 जुलाई को शिक्षा मंत्री से बातचीत का न्यौता दिया।
इससे पहले जवाहर यादव ने कंप्यूटर शिक्षकों को उनके बकाये वेतन का भुगतान 10 जुलाई से किए जाने की जानकारी भी दी थ्ाी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कंप्यटर शिक्षकों के लिए 71 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं और 10 जुलाई से उनके बैंक खाते में बकाये वेतन की राशि जमा होने लगेगी।
यह भी पढ़ें: गेस्ट टीचर मामले पर खाप पंचायतों का हरियाणा सरकार को अल्टीमेटम
उल्लेखनीय है कि हरियाणा सरकार ने 2852 कंप्यूटर टीचरों को अनुबंध समाप्त होने पर नौकरी से निकाल दिया है। ये शिक्षक अपना अनुबंध बढ़ाने की मांग कर रहे है। दूसरी ओर, राज्य सरकार नए सिरे से भर्ती का निर्णय ले चुकी है। इन शिक्षकों का 18 महीने का वेतन और 24-24 हज़ार रुपया सिक्यूरिटी बकाया है। वे पांच महीने से पंचकूला में आंदोलन कर रहे हैं

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.