एक दिन में 2 पेपर,विद्यार्थी हैरान, बोर्ड ने बदला विषय

एक दिन में 2 पेपर,विद्यार्थी हैरान, बोर्ड ने बदला विषय
इसे शिक्षा बोर्ड की लापरवाही कहें या फिर तकनीकी गलती कि एक विद्यार्थी को एक दिन में दो पेपर दिए जाने का पत्र थमा दिया गया व जब बोर्ड के संज्ञान में मामला आया तो विद्यार्थी को विषय बदलने की सलाह दे दी गई।
अब विद्यार्थी के अभिभावक बोर्ड के चक्कर
काट रहे हैं। इतना ही नहीं रातों रात एक विषय की तैयारी कैसे होगी,ये भी समझ से परे की बात है।
झज्जर जिले के एक विद्यार्थी शुभम पुत्र जगदीश ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12वीं के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा देनी थी मगर जब उसने रोल नंबर स्लिप डाउनलोड की तो वो भौंचक्का रह गया क्योंकि एक ही दिन दो पेपर देने थे।
शुभम ने जो विषय भरे थे उनमें अंग्रेजी कोर व अंग्रेजी इलैक्टिव का पेपर था जो कि 29 सितंबर को ही एक ही समय होना है। शुभम के स्कूल के अध्यापक एवं अभिभावक हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड मुख्यालय पर भिवानी पहुंचे व अधिकारियों से बात की
एक ही दिन दो पेपर होने की बात जब बोर्ड अधिकारियों व कर्मचारियों को बताई तो उन्होंने विषय ही बदलने की सलाह दे डाली। उन्हें अंग्रेजी इलैक्टिव के पेपर की जगह भूगोल की परीक्षा देने के लिए फार्म भरने व फीस जमा कराने को कहा गया है
फार्म एक पेपर का भरा, फेल बताया 4 में
रतिया, (निस): हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की पहले सेमेस्टर की परीक्षा में विद्यार्थियों को रोल नंबर हासिल करने में दिक्कत अा रही है। बोर्ड की 12वीं कक्षा के विद्यार्थी गुरविंद्र सिंह का कहना है कि उसने 12वीं की परीक्षा मार्च 2015 में दी थी व रिजल्ट में अंग्रेजी के विषय में उसकी री-अपीयर आई थी।
पेपर अच्छा हुआ था, इसलिए उसने पेपर पुन: जांच के लिए फार्म भरा। पुन: जांच में वह अंग्रेजी विषय में पास हो गया, लेकिन बोर्ड ने कोई भी सूचना उसे नहीं भेजी, जिससे वह अंग्रेजी विषय की तैयारी करता रहा। छात्र का कहना है कि उसने कंप्यूटर सेंटर से अपना रोल नंबर निकलवाया तो उसमें बोर्ड की तरफ से चार पेपर में री-अपीयर दिखाई गई है। गौरतलब है कि इसी तरह ऑनलाइन रोल नंबर निकलवाने वाले अन्य विद्यार्थियों के रोल नंबरों में भी काफी त्रुटियां पाई गई हैंwww.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.