बर्खास्त गेस्ट टीचर्स फिर लगाये जायेंगे दिवाली से पहले

सरकार दीवाली से पहले गेस्ट टीचर्स को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में हैं। शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने इसके संकेत दे दिए हैं। मंगलवार को यहां मॉडल संस्कृति स्कूल में राज्य स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता का शुभारंभ
करने आए शर्मा ने कहा कि 4073 सरप्लस गेस्ट टीचर्स को बहाल किया जाएगा और इसके लिए हाईकोर्ट से परमिशन ले ली है। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। सरकार ने गत 21 अक्तूबर को हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल कर गेस्ट टीचर्स की सेवाएं बहाल करने की अनुमति मांगी थी और इस पर 12 दिसंबर को सुनवाई होनी है। उधर गेस्ट टीचर्स संघ का कहना है कि सरकार के निर्णय से साबित हो गया है कि उन्हें गलत तरीके से हटाया गया था। शर्मा ने कहा कि गेस्ट टीचर्स को फिर से नौकरी पर रखकर उनकी दिवाली शुभ की जाएगी। उन्होंने कहा कि करीब नौ हजार नवनियुक्त जेबीटी मामले में फारेंसिक लैब में जांच चल रही है। कुछ की जांच आ चुकी है। इनकी नियुक्ति पर जांच रिपोर्ट आने के बाद ही विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने लैब टेक्निशयन और कंप्यूटर टीचरों की भर्ती गलत तरीके से की और 19 महीनों का वेतन नहीं दिया। प्रदेश सरकार उनके खोदे हुए गड्ढों को भर रही है।
ज्वाइनिंग से पहले कैसे करें विश्वास: पात्र अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने शिक्षामंत्री के अतिथि अध्यापकों को दिवाली से पहले बहाल करने के दावे पर कहा कि सरकार ने परमिशन लेने के लिए हाईकोर्ट में जो अर्जी लगाई थी उस पर 12 दिसंबर को सुनवाई होनी है, तो फिर परमिशन कहां से मिल गई। यह पोस्ट आप नरेशजाँगङा डॉट ब्लागस्पाट डॉट कॉम के सौजन्य से पढ़ रहे हैं। हरियाणा सरकार ने 21 अक्तूबर को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल कर आग्रह किया था कि राज्य में शिक्षकों की कमी को देखते हुए गेस्ट टीचर्स की सेवाएं दोबारा लेने की अनुमति दी जाए। दूसरी ओर गेस्ट टीचर्स का विरोध कर रहे पक्ष को हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया। नोटिस के जरिये सरकार की इस अर्जी पर जवाब मांगा गया है। मामले की सुनवाई मुख्य अपील की सुनवाई के साथ 12 दिसंबर तय की गई है। गेस्ट टीचरों के प्रदेश प्रवक्ता अजय लोहान ने कहा कि जब तक गेस्ट टीचरों को दोबारा ज्वाइन नहीं करवाया जाता तब तक उनको विश्वास नहीं है। शिक्षामंत्री यदि उन्हें नियमित करने के वायदे पर कायम हैं तो वो इसका स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षामंत्री के इस बयान से यह बात जगजाहिर हो गई कि गेस्ट टीचरों को गलत तरीके से हटाया गया। उन्होंने ये भी कहा कि सुबह का भूला शाम को घर आ जाए तो उसे भूला नहीं कहते।



www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.