सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित

 सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित
नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सोमवार को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2015 का परिणाम घोषित कर दिया।इसमें लगभग 15000 परीक्षार्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया है। जानकारी के अनुसार, कुल नौ
लाख 45 हजार 908 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, जिसमें से लगभग 4.63 लाख उम्मीदवार 23 अगस्त को हुई प्रारंभिक परीक्षा में बैठे थे। परीक्षा लिए जाने के 50 दिनों के भीतर प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए।

www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)
सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा में 15 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी उत्तीर्ण : यूपीएससी
नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा सोमवार को घोषित सिविल सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम में 15 हजार से ज्यादा अभ्यथी उत्तीर्ण हुए हैं।
यूपीएससी सचिव अशिम खुराना ने कहा कि कुल मिला कर 15,008 अभ्यर्थियों ने सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा पास की है। प्रारंभिक परीक्षा के लिए रिकॉर्ड 9,45,908 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। 23 अगस्त को हुई परीक्षा में लगभग 4.63 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया जो कुल आवेदकों का लगभग 49 फीसदी है। खुराना ने कहा कि प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे परीक्षा होने के 50 दिनों के भीतर घोषित कर दिए गए हैं। यह परीक्षा होने और उसके नतीजे घोषित होने के बीच की अब तक की सबसे कम अवधि है। 2014 में हुई परीक्षा के नतीजे 51 दिन में घोषित किए गए थे। पास हुए सभी अभ्यर्थियों को सिविल सर्विसेज (मेन) की परीक्षा के लिए विस्तृत आवेदन फॉर्म ऑनलाइन भरने की सलाह दी गई है। यह परीक्षा 18 दिसंबर से होगी।
एजेंसी
अब तक की सबसे कम रही प्रारंभिक परीक्षा होने और नतीजा घोषित करने के बीच की अवधि
15,008 अभ्यर्थियों ने सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा पास की है
यह परीक्षा 18 दिसंबर से होगी

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.