डॉक्टर्स-नर्सिंग स्टाफ के लिए 1319 पद पर भर्ती जल्द

डॉक्टर, नर्स, टेक्निकल स्टाफ समेत अस्पताल के अन्य कर्मचारियों के 1319 पदों डॉक्टर, नर्स समेत पदों पर बंपर भर्ती होने वाली है।दरअसल लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध के लिए हरियाणा सरकार ने यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज,
रोहतक के ट्रामा केयर सेंटर और माता एवं शिशु अस्पताल के लिए 1319 नए पद बनाए हैं। इन पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया आरंभ होगी।
हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल से स्वीकृति के बाद वित्त विभाग ने प्रथम चरण में ट्रामा केयर सेंटर के लिए 690 पदों तथा माता एवं शिशु अस्पताल के लिए 629 पदों के सृजन को मंजूरी दी है।
ट्रामा केयर सेंटर के लिए सीनियर प्रोफेसर के पांच पद, टीचर्स के 36 पद, सीनियर रेजिडेंट के 63 पद, जूनियर रेजिडेंट/हाउस सर्जन के 46 पद, जनरल ड्यूटी मेडिकल आफिसर के 8 पद, नर्सिंग स्टाफ (स्टाफ नर्स, नर्सिंग सिस्टर, असिस्टेंट/डिप्टी नर्सिंग सुपरीटेंडेंट) के 174 पद, पैरामेडिक्स व सचिवालय स्टाफ के 148 पद तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों (आउटसोर्स बेसिस) के 210 पद सृजित किए गए हैं।
इसी प्रकार से माता एवं शिशु अस्पताल के लिए सीनियर प्रोफेसर के तीन पद, टीचर्स के 16 पद, सीनियर रेजिडेंट के 25 पद, जूनियर रेजिडेंट/हाउस सर्जन के 20 पद, स्टाफ नर्स के 264 पद, नर्सिंग सिस्टर (नर्सिंग सिस्टर, असिस्टेंट/डिप्टी नर्सिंग सुपरिंटेंडेंट) के 14 पद, पैरा मेडिक्स के 62, सचिवालय स्टाफ के 15 पद तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों (आउटसोर्स बेसिस) के 210 पद सृजित किए गए हैं।
कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज में 104 बिस्तर वाले ट्रामा केयर सेंटर तथा 200 बिस्तर वाले माता एवं शिशु अस्पताल का पर्याप्त स्टाफ न होने के कारण पिछले तीन साल से भी ज्यादा के समय से कोई उपयोग नहीं हो पा रहा था। इसलिए वर्तमान सरकार ने जनहित के तहत यहां विभिन्न पदों पर भर्ती का निर्णय लिया है।www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.