हरियाणा में नियुक्तियों की तैयारी! दिल्ली में लॉबिंग शुरू, वरिष्ठ नेताओं से संपर्क

बोर्ड और निगमों में लगने वाले चेयरमैन आदि पदों पर बैठने वाले लोगों पर हर माह लाखों रुपये खर्च होते हैं। उन्हें गाड़ी, चालक और स्टाफ, आफिस आदि सारा कुछ मिलता है। इसके साथ ही सरकारी घर अथवा 50 हजार की राशि किराये के तौर पर दी जाती है। इनकी सैलरी भी 50 हजार के लगभग होती है। कुछ पुराने नेता और कुछ ऐसे जो चुनाव मैदान में तो उतरे लेकिन हार का मुंह देखना पड़ा इन पदों, लालबत्ती के जुगाड़ में लगे हुए हैं। दिल्ली में लाबिंग के साथ-साथ संघ व भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मदद ली जा रही है।
योगेंद्र शर्मा. चंडीगढ़
प्रदेश के अंदर विभिन्न बोर्ड और निगमों में नियुक्तियों को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। नए साल में पार्टी से जुड़े वफादार नेताओं को मनोहर सरकार ताजपोशी कर तोहफा दे सकती है, इस क्रम में पार्टी के लिए लंबे अर्से से काम करने वाले लोगों को सूचीबद्ध किया जा रहा है। ताजपोशी, गाड़ी घोड़ा-गाड़ी की उम्मीद रखने वाले नेताओं ने इसके लिए भागदौड़ की मुहिम भी चला दी है। इसके अलावा राज्य में साहित्य सजृन के काम करने वाली साहित्य अकादमियां भी जल्द ही गुलजार होने जा रही हैं, इसके लिए भी पद के मुताबिक वरिष्ठ लोगों के नाम पर विचार विर्मश किया जा रहा है।
सूत्रों का कहना है कि सरकार ने इस क्रम में शुरुआत भी कर दी है। हरियाणा अनुसूचितजाति वित्त एवं विकास निगम में सुनीता दुग्गल को चेयरमैन नियुक्त कर दिया है। दुग्गल के अलावा सात अन्य लोगों को निदेशक नियुक्त किया गया है, इनमें अधिकांश भारतीय जनता पार्टी के वफादार व पुराने सिपाही रहे हैं। इसी तरह से आने वाले समय के अंदर एचएसडीसी (हरियाणा बीज विकास निगम), राज्य कृषि विपणन बोर्ड, कानफैड, हैफेड, डेयरी विकास कॉरपोरेशन, हरियाणा स्टेट कोपरेटिव अपैक्स बैंक, हारट्रोन, फैडरेशन ऑफ शुगर मिल, हरियाणा राज्य बिजली बोर्ड, हाउसिंग बोर्ड, हैंडलूम एंड हैंडीक्राफ्ट कारपोरेशन आदि में नियुक्तियां होनी हैं। इसके अलावा राज्य महिला आयोग में चेयरमैन और उपाध्यक्ष पदों पर भी तैनाती की जानी है, हालांकि राज्य महिला आयोग में पूर्व हुड्डा सरकार के समय में तैनात की गईं, चेयरमैन कमलेशं पांचाल और सुमन दहिया ने पदों से हटाए जाने के मामले में हाईकोर्ट में चुनौती दी हुई है, इसके कारण पेंच फंसा हुआ हैwww.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.