एचटेट पेपर लीक -आंसर की’ लेने वाले होंगे सभी प्रतियोगी परीक्षाओं से बाहर

एचटेट पेपर लीक -आंसर की’ लेने वाले होंगे सभी प्रतियोगी परीक्षाओं से बाहर

सोनीपत। एचटेट पेपर लीक मामले में ‘आंसर की’ हासिल करने वाले हरियाणा बोर्ड की सभी प्रतियोगी परीक्षाओं से प्रतिबंधित किए जा सकते हैं। मामले की जांच कर रही एसआईटी शिक्षा बोर्ड और सरकार को ऐसी ही सिफारिश करने जा रही है।
पुलिस ने वाॅट्सएप से आंसर की हासिल करने वाले करीब 200 परीक्षार्थियों की सूची बना ली है। यह लिस्ट बोर्ड भेजी जाएगी। जांच अधिकारी व एएसपी नरवाना, वसीम अकरम ने मंगलवार को कहा, ‘आरोपियों पर ठोस कार्रवाई नहीं होगी तो पेपर लीक होने की घटनाएं रुकेंगी नहीं।हम सिफारिश करेंगे कि
see HTET syllabus for PRT/ TGT/ PGT 2015 - 2016
 ऐसे परीक्षार्थियों को भविष्य में अध्यापक पात्रता परीक्षा और बोर्ड की अन्य प्रतियोगी परीक्षा में बैठने की इजाजत न दी जाए। पूरा केस बनाकर सरकार और बोर्ड को भेजेंगे।’ सोनीपत गोहाना रोड बाईपास स्थित इंडियन माडर्न स्कूल के पुराने कर्मचारी राजेंद्र रंधावा पर एचटेट लेवल-3 पीजीटी का पेपर लीक करनेे का आरोप है। रंधावा व उसके साथियों ने गिरफ्तारी के बाद खुलासा किया था कि यह पेपर दो-दो लाख रुपए में करीब 200 परीक्षार्थियों के पास भेजा गया था।इसमें ज्यादातर छात्र-छात्राएं सोनीपत और जींद के थे। बाद में पुलिस ने खुलासा किया कि पेपर लीक में गोहाना नगर परिषद का सचिव पवित्र गुलिया, इंडियन माडर्न स्कूल का संचालक राजेंद्र गाहल्याण व प्रोफेसर राजीव दहिया भी शामिल है। रंधावा सहित करीब एक दर्जन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। गुलिया, राजेंद्र, राजीव और दो शिक्षक अभी फरार हैं। एएसपी अकरम ने बताया कि सरकार से गुलिया, प्रो. दहिया के निलंबन की भी सिफारिश की गई है। उधर, अग्रिम जमानत के लिए गुलिया की याचिका पर बुधवार को जींद कोर्ट में बहस होगी। कोर्ट राजेंद्र गाहल्याण की याचिका खारिज कर चुका है।
HTET paper leak more news

www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.