छह-छह माह से स्कूलों व कार्यालयों से लापता चल रहे शिक्षा विभाग के शिक्षकों व स्टाफ को अब शिक्षा विभाग वेतन नहीं देगा।

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर :
जिले में तैनात ऐसे सभी कर्मचारियों का खाका तैयार कर उनके वेतन को रुकवा दिया जाएगा। इतना ही नहीं ऐसे स्कूल शिक्षक जिनका परीक्षा परिणाम पांच प्रतिशत से कम रहा है उन्हें भी अब चार्ज शीट किया जा सकता है। जिला शिक्षा अधिकारियों व स्कूल मुखियाओं की बैठक में शुक्रवार को यह बात कही गई।
शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के हाल में सुबह के समय सभी स्कूल ¨प्रसिपल व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, जिला खंड शिक्षा अधिकारियों व जिला खंड मौलिक शिक्षा अधिकारियों की मासिक बैठक हुई। सुबह 10 बजे शुरू हुई इस बैठक की अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी जिले ¨सह ने की। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी ने डीईईओ, बीईओ व बीईईओ सहित स्कूल ¨प्रसिपल को स्कूलों में व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। साथ ही खराब परीक्षा परिणाम लाने वाले अध्यापकों पर कार्रवाई की बात कही। उन्होंने जीरो से पांच प्रतिशत तक रिजल्ट लाने वाले अध्यापकों को चार्ज शीट करने की बात कही। करीब दो घंटे तक चली बैठक के दौरान डीईओ ने सभी अधिकारियों व स्कूल मुखियों की जमकर ¨खचाई की। साथ ही ऐसे स्टाफ का खाका तैयार करने के निर्देश भी दिए जोकि लंबे समय से स्कूल या अपने कार्यालयों में ड्यूटी ने देकर कहीं और कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके पास बहुत सी ऐसी शिकायतें आई हैं जहां पर स्टाफ कई-कई माह से लापता चल रहा है। इसीलिए 28 जनवरी तक ऐसे कर्मचारियों का खाका तैयार कर उन्हें नोटिस भेजे जाएंगे। ऐसे कर्मचारियों व शिक्षकों को शिक्षा विभाग वेतन नहीं देगा।
वर्जन..
जीरो से पांच फीसद परिणाम वाले स्कूलों के शिक्षकों को चार्ज शीट किया जाएगा। छह-छह माह से जो स्टाफ बाहर चल रहा है उसे विभाग वेतन नहीं देगा।
जिले सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी (अतिरिक्त कार्यभार)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.