PTM meting today 11.02.2016

अतिथि भोज उत्सव में आज नव निर्वाचित पंचायतें करेगी शिरकत
हरियाणा की बेटियों को शिक्षित करने के लिए शिक्षा विभाग ने सराहनीय कदम उठाया है। बेटियों को स्कूल तक लाने के लिए शिक्षा विभाग ने ग्राम पंचायत के सदस्यों का सहारा लेने का मन बनाया है। इसी योजना पर चर्चा के लिए शिक्षा विभाग ने बृहस्पतिवार 11 फरवरी को मिड-डे-मील उत्सव में ग्राम पंचायतों को बुलाया है। वही कार्यक्रम का नाम हमारी पंचायत, हमारे अतिथि दिया गया है। इसके लिए विभाग की ओर से बकायदा निमंत्रण पत्र भी नव गठित पंचायतों को भेजे गए है।

PTM 11.02.2016 instructions
बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं अभियान को मिलेगा बल :
शिक्षा विभाग की इस योजना के तहत बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ अभियान को भी इससे जोड़ा गया है। मिड डे मील उत्सव में आने वाले पंचायत सदस्यों को गांव की सभी बेटियों को स्कूल पहुंचाने के लिए जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, ताकि गांव की कोई बेटी बगैर शिक्षा के ना रहे ओर 12वी पास करने से पहले पढ़ाई बीच में न छोड़े।
मिड-डे-मील का स्वाद भी चखेगे पंचायत सदस्य :
हमारी पंचायत, हमारे अतिथि नाम से 11 फरवरी को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में नव निर्वाचित पंचायत सदस्य स्कूली बच्चों के साथ मिड-डे-मील का स्वाद भी चखेगे, और उनके साथ लंच करेगे। वहीं स्कूल प्रबंधन समिति की ओर से स्कूल व छात्रों के विकास में किए जा रहे बेहतर कार्यों में पंचायत की भागीदारी करवाना भी सुनिश्चित करवाया जाएगा।
हाल में जन्मी बेटियों का मनेगा जन्मदिन :
फरवरी माह में जन्मी बेटियों का जन्म दिन बनाने के लिए 11 फरवरी को ही बेटी उत्सव मनाया जाएगा।जिसके तहत प्रार्थना सभा में ही छात्राओं को जन्मदिवस की बधाई दी जाएगी। वही स्कूलों के नोटिस बोर्ड पर बेटियों के नाम संदेश भी लिखा जाएगा। जिसमें उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की जाएगी।
क्या कहती है ब्लाक शिक्षा अधिकारी?
खरखौदा की बीईओ आदर्श सांगवान का कहना है कि तिथि भोज के तहत पंचायत सदस्यों को विद्यालय व विद्यार्थियों की स्थिति से अवगत करवाते हुए उनके उत्थान में भागीदार बनाना है। ताकि शिक्षा का उत्थान हो ओर मुख्य रूप से बेटियों को शिक्षित किया जा सकेwww.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.