डेटशीट बनाने में गच्चा खा गया बोर्ड


संवाद सहयोगी, तोशाम : प्रदेश के शिक्षा बोर्ड द्वारा किया गया एक और कारनामा सामने आया है। इस बार पेपर किसी बाहरी बोर्ड या राज्य से मेल खाने की बात नहीं है, बल्कि शिक्षा बोर्ड अपनी ही डेटशीट में गच्चा खा गया और जिसके चलते विद्यार्थी भारी परेशानी से जूझ रहे हैं। देखा जाए तो विद्यार्थियों को होने वाली असुविधाओं से बोर्ड का पुराना नाता रहा है।
Also see 1st to 8th, 10th 12th and other datesheet
 छात्रा ज्योतिका बगड़िया, कल्पना, मोहित, पप्पू, महेश, नवीन, अभिषेक, देवेन्द्र व कमल सहित अन्य परीक्षार्थियों ने बताया कि आगामी 15 मार्च को प्रात:काल में दसवीं कक्षा के गणित रि-अपीयर की परीक्षा है और इसी दिन प्रात:काल में ही 11वीं कक्षा में भी गणित का ही पेपर है। इसी प्रकार से 17 मार्च को भी 10वीं कक्षा के सामाजिक रि-अपीयर का पेपर प्रात.कालीन पारी में और 11वीं कक्षा में भी राजनीतिक विज्ञान का प्रात.कालीन पारी में पेपर है। गौर करने वाली बात तो यह है कि दोनों ही कक्षाओं की परीक्षाएं हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा संचालित की जा रही हैं और दोनों ही कक्षाओं की डेटशीट भी शिक्षा बोर्ड द्वारा ही तैयार की गई है।
जिससे स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि डेटशीट आनन-फानन में तैयार की गई है या फिर बहुत बड़ी लापरवाही डेटशीट तैयार करने वालों द्वारा बरती गई है। चाहे कुछ भी हो, लेकिन हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड का विवादों से पुराना नाता रहा है। जिससे हर बार परीक्षार्थियों को दो-चार होना पड़ता है।
अब देखना यह होगा कि उक्त दोनों परीक्षाओं को देने के लिए बच्चों द्वारा कौन-सी परीक्षा को चुना जाता है या फिर शिक्षा बोर्ड द्वारा बच्चों की समस्या पर रहम दिखाया जाता है। यह तो समय ही बताएगा।

www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.