new selected 9455 jbt joining

new selected 9455 jbt joining

विधानसभा कूच करने निकले जेबीटी टीचरों को रोका
पंचकूला : नियुक्ति पत्र न दिये जाने के विरोध में 9455 चयनित जेबीटी अध्यापकों ने सोमवार को हरियाणा सरकार के खिलाफ पैदल मार्च निकाला और हाउसिंग बोर्ड चौक पर चंडीगढ़ बार्डर पर जमकर हंगामा किया।
शिक्षक चंडीगढ़ में घुसने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए किसी को भी आगे बढ़ने नहीं दिया। मंगलवार को यह शिक्षक शिक्षा सदन सेक्टर पांच के बाहर प्रदर्शन करेंगे।
सोमवार दोपहर 2 बजे जेबीटी अध्यापक विधानसभा के लिए कूच करने के लिए जैसे ही हाउसिंग बोर्ड चौक पर पहुंचे, तो वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोक लिया। अध्यापकों ने पुलिस कर्मियों से शांतिपूर्वक विधानसभा जाने की बात कही, परंतु पुलिस ने साफ मना कर दिया। अध्यापकों ने बैरीकेड तोड़ने का भरसक प्रयास किया, लेकिन भारी पुलिस बल ने उन्हें आगे बढ़ने नहीं दिया।
एक घंटे तक जेबीटी अध्यापकों ने 3-4 बार बैरीकेड तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन पंचकूला पुलिस ने घेराबंदी कर सभी चयनित अध्यापकों को बैरीकेड से दूर धकेल दिया। चयनित अध्यापक आनंद कलकल ने कहा कि सरकार तानाशाही रुख अपना रही है। किशोर जावलिया ने कहा कि मंगलवार को हम शिक्षा सदन के सामने हरियाणा सरकार का पुतला जलाएंगे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करेंगे। रोजाना इसी तरह का प्रदर्शन जारी रहेगा जब तक सरकार हमारी नहीं करा देती है। किशोर जावलिया ने बताया कि 14 अगस्त, 2015 को 9455 जेबीटी अध्यापकों की लिस्ट आउट हुई थी पर उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए।
धरना प्रदर्शन के बाद सरकार ने आश्वासन दिया था कि एक जुलाई तक उन्हें नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे। जब जुलाई में भी उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं मिला तो उन्होंने दुबारो से धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। उस समय मुख्यमंत्री ने उन्हें 31 जुलाई तक नियुक्ति पत्र देने का आश्वासन दिया, पर अभी तक उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है।
इसके विरोध में उन्होंने यह अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन शुरू किया था। 9455 चयनित जेबीटी अध्यापक शिक्षा सदन के पास धरने पर बैठे हुए हैं।

===================================
9455 परेशान चयनित जेबीटी अध्यापकों ने आज अपनी मांगो को लेकर चंडीगढ़ स्थित हरियाणा विधानसभा के घेराव के लिए सैंकड़ों की संख्या में किया कूच
सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी।


9455 चयनित जेबीटी अध्यापक करीब 92 दिनों से पंचकुला के सेक्टर 5 स्थित शिक्षा सदन के पास धरने पर बैठे हुए है
वहीँ आज पुरे हरियाणा से एकत्रित हुए चयनित जेबीटी अध्यापक आर पार की लड़ाई के मूड में आ रहे हैं नज़र।
JBT टीचरों की मांग है कि जल्द 9455 चयनित जेबीटी अधियापको को नियुक्ति पत्र जारी किये जाये।



हरियाणा के 9455 चयनित जेबीटी अधियापक लम्बे समय से अपनी मांग को लेकर धरने प्रदर्शन कर रहे है , उनकी मांग है कि उन्हें जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र दिए जाये , 9455 चयनित जेबीटी अधियापक यूनियन के मुताबिक 14 अगस्त 2014 को 9455 जेबीटी अधियापको की लिस्ट जारी हुई थी लेकिन आज 18 महीने बीत जाने के बाद भी सरकार ने कोई हल नहीं निकाला।
9455 more news

www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.