Surplus guest teachers releaved

जिले के 307 गेस्ट अध्यापक रिलीव
सिरसा :शिक्षा विभाग ने जिले के विभिन्न राजकीय स्कूलों में लगे 307 गेस्ट अध्यापकों को शुक्रवार से रिलीव कर दिया गया। जिनमें ¨हदी, गणित व सामजिक अध्ययन विषय के स्कूलों में तैनात थे। इन अध्यापकों को कोर्ट से 31 मार्च तक परमिशन मिली हुई थी। इसके बाद शिक्षा विभाग ने इनको स्कूलों से घर भेज दिया है। गेस्ट अध्यापकों को हटाऐ जाने से राजकीय स्कूलों को काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है। क्योंकि मौजूदा समय में स्कूलों में प्रवेश उत्सव के तहत एडमिशन किए जा रहे हैं। स्कूलों में अध्यापकों की कमी के कारण अभिभावक भी निजी स्कूलों की तरफ रूख कर सकते हैं।
2005 में किये गये भर्ती

प्रदेश में वर्ष 2005 में गेस्ट अध्यापकों को तैनात किया गया। इसके बाद इनमें से ¨हदी, गणित व सामजिक अध्ययन विषय के गेस्ट अध्यापकों की पोस्ट सरप्लस हो गई। इसके बाद गेस्ट अध्यापकों को वर्ष 2015 में हटा दिया गया। जिस पर गेस्ट अध्यापकों ने कोर्ट की शरण ली। जिस पर कोर्ट के आदेश पर शिक्षा निदेशालय ने नवंबर 2015 को स्कूलों में तैनात किया गया। जिस पर कोर्ट ने अध्यापकों को 31 मई तक परमिशन दी गई। इसके बाद गेस्ट अध्यापकों को स्कूलों से रिलीव कर दिया गया।

जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश शर्मा ने कहा कि स्कूलों में तैनात जिले के 307 गेस्ट अध्यापकों को रिलीव कर दिया गया है। इनको कोर्ट के निर्देश पर परमिशन मिली हुई थी।www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.