शिक्षा विभाग से पीड़ित लोगों के फोन आने शुरू

by Suresh Kumar (facebook)
शिक्षा विभाग से पीड़ित लोगों के फोन आने शुरू हो गए हैं l
आज सुबह एक दोस्त का फोन आया जिसने मार्च 2015 में मेरे साथ ड्यूटी दी थी l कहने लगा कि प्रमोशन करके मेरी बदली दूर कर दी जबकि जींद के पास कई जगह स्टेशन खाली हैं और मेरी मेडिकल समस्या भी है l
यहाँ सोचने की बात है कि जब नई बदली की पालिसी लागु हो चुकी है और पालिसी के अनुसार उम्मीदवार को स्टेशन चुनने का अधिकार है फिर बिना काउन्सलिंग के स्टेशन क्यों अलोट कर दिए ?
एक अप्रैल 2016 को भी बिना काउन्सलिंग के 306 PGT को ऐसे ही दूर-दूर भेज दिया था l लोग तुरन्त जुगाड़ के लिए शिक्षा निदेशालय की तरफ दोड़े थे और लगभग 100 PGT अपनी बदली बदलवाने में कामयाब भी हुए थे l जुगाड़ कैसे होता है सबको मालूम है l
प्रमोशन वाली लिस्ट में भी जो लोग जुगाड़ी थे वे पहले ही अपना जुगाड़ कर गए और शायद अब भी कुछ लोग जुगाड़ की कोशिश करेंगे l
जो स्कूल में खटकते हैं उनको तुरन्त रिलीव कर दिया जायेगा और जो मुखिया के खास हैं उनके के लिए कोई समस्या नही, 306 PGT वाली बदली में भी ऐसे ही हुआ था जो खटकते थे उनको 2 अप्रैल को ही रिलीव कर दिया था और कुछ को आज तक भी रिलीव नही किया है l
306 PGT वाली बदली की लिस्ट में सबसे पहले मुझे हाईकोर्ट की शरण में जाना पड़ा था और हाईकोर्ट ने 7 अप्रैल को ही मेरी बदली पर रोक लगा दी थी l उसके बाद 13 PGT और हाईकोर्ट की शरण में गए जिनमें से 12 की बदली पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है तथा एक की सुनवाई अभी 20 जून को होनी है l इन 12 में से 10 PGT हाईकोर्ट में Advocate अशोक भरद्वाज के माध्यम से गए थे l
प्रमोशन वाली लिस्ट में कुछ ऐसे बन्दे भी हैं जिनकी मेडिकल की समस्या है और बदली दूर की कर दी है जबकि उनके नजदीक स्टेशन खाली हैं l अगर कोई दोस्त हाईकोर्ट की शरण में जाना चाहे तो मैं Advocate अशोक भरद्वाज का पता और फोन नम्बर इसके साथ पोस्ट कर रहा हूँ l Sunday को ज्यादातर हाईकोर्ट के वकील अपने घर पर ही रहते हैं और याचिका टाइप करवाते हैं l
देखते हैं कितने लोग जुगाड़ के लिए जाते हैं और कितने हाईकोर्ट की शरण में जाते हैं तथा किन-किन को सफलता मिलती है ?

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.