सोशल मीडिया पर 777888999…देशभर में फैला मौत का नंबर गलत साबित हुआ- साइबर एक्सपर्ट पवन दुग्गल


पूरे दिन मोबाईल पर चल रहे मौत के फ़ोन नंबर 777888999… मत उठाना ब्लास्ट मैसेज को साईबर एक्सपर्ट पवन दुग्गल ने निजी चैनल को वायरल झूठ साबित किया
सोशल मीडिया पर 777888999..वाले इस नंबर को मौत का नंबर बताया जा रहा है. इस नंबर के साथ एक मैसेज भी है जिसमें लिखा है, ‘777888999, इस नंबर में वायरस है. इस नंबर से आए कॉल को रिसीव करने से देशभर में 10 लोगों की मौत हो चुकी है. कृपया इस जानकारी को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें.’ साथ में ये भी दावा किया जा रहा है की इस नंबर से आये कॉल को जैसे ही आप रिसीव करेंगे , आपका फ़ोन ब्लास्ट हो जायेगा और आप मर जायेंगे.
इस मैसेज को पढ़ने वाले लोगों दहशत में हैं. इस मैसेज को हर भाषा में शेयर किया जा रहा है कन्नड़, गुजराती और बंगाली. आमतौर पर ऐसा देखने को नहीं मिलता.

साइबर एक्सपर्ट पवन दुग्गल ने निजी न्यूज़ चैनल से बताया, ‘ये मैसेज बेबुनियाद है, लोगों को गुमराह करने की कोशिश है. तकनीक विकसित हो रही है लेकिन अभी ऐसी कोई तकनीक मेनस्ट्रीम में नहीं आयी है जिससे एक नम्बर से दूसरे नम्बर पर फ़ोन करने ब्लास्ट किया जा सके. इस तरह के विध्वंसकारी तकनीक पर शोध चल रहा है, लेकिन अभी इस तरह की कोई चीज़ कमर्शियल मेनस्ट्रीम में नहीं आई है.

See Also

Education News Haryana topic wise detail.