309 प्राइवेट स्कूल एग्जिस्टग सूची में शामिल

सरकार ने प्राइवेट स्कूलों की लंबे समय से चल रही मांग को पूरा करते हुए प्रदेश के 309 स्कूलों को एग्जिस्टग सूची में शामिल किया है। एग्जिस्टग सूची में शामिल होने के बाद इन स्कूलों को 2007 से पहले पुराने नियमों के तहत मान्यता मिलने का रास्ता खुल गया है।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, प्रधान सचिव राजेश ने सीएम के पूर्व ओएसडी जवाहर यादव का आभार व्यक्त किया है।

संघ के अध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने बताया कि पूर्व सरकार ने 31 मार्च 2007 से पहले के स्कूलों को पुराने सबूतों के आधार पर 30 सितंबर 2014 तक एग्जिस्टग सूची में डालने के लिए एक मौका दिया था। इसके बाद 31 दिसंबर 2015 तक फिर एक ओर मौका दिया, लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी एग्जिस्टग सूची नहीं बनाई गई। इसके लिए मुख्यमंत्री के आदेश पर प्रधान सचिव राजेश की अध्यक्षता में हुई बैठक में सहमति भी दी गई थी।

जिसके बाद पिछले दिनों प्राइवेट स्कूल संघ ने अस्थाई स्कूलों को एक वर्ष का समय देने व एग्जिस्टग स्कूलों की सूची जारी न करने के विरोध स्वरूप करनाल में हजारों की संख्या में प्राइवेट स्कूल संचालकों ने प्रदर्शन किया था। जिसके चलते अब सरकार ने एग्जिस्टग स्कूलों की सूची जारी कर दी है।

हिसार के 89, फतेहाबाद के 37, कैथल के 17, पलवल के 01, करनाल के 01, पानीपत के 44, रोहतक के 11, अंबाला के 03, गुरुग्राम के 07, कुरुक्षेत्र के 39, सिरसा के 37, भिवानी के 10, झज्जर के 12, महेंद्रगढ़ के 01 स्कूल को मिला एग्जि¨स्टग सूची में शामिल किया है।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.