हरियाणा रोडवेज की बसों में पुलिसकर्मी बिना टिकट सफर करता हुआ पाया गया तो उनसे 500 रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा।


बसों में पुलिसकर्मी अब नहीं कह सकेंगे ‘स्टाफ’

राजेश शर्मा/हप्र स्टाफ कहकर अब पुलिसकर्मी हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त सफर नहीं कर सकेंगे। अब उन्हें भी टिकट लेनी ही पड़ेगी। इस संबंध में रोडवेज ने आदेश जारी कर दिए हैं। इसमें साफ है अगर रोडवेज की बस में चैकिंग के दौरान कोई भी पुलिसकर्मी बिना टिकट सफर करता हुआ पाया गया तो उनसे 500 रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा।
रोडवेज के जीएम के नोटिस डिपो में जगह-जगह चस्पा कर दिए गए हैं। नोटिस में लिखा है पुलिसकर्मी को रोडवेज बस में टिकट लेने के बाद ही सफर कराया जाएगा। अगर कोई पुलिसकर्मी रोडवेज बस में बगैर टिकट यात्रा करता हुआ पाया गया तो इसकी पूरी जिम्मेदारी बस परिचालक की होगी।
अभी फ्री में सफर कर रहे थे पुलिसकर्मी : फरीदाबाद डिपो की 200 से अधिक बसों में पुलिसकर्मी अभी तक मुफ्त में सफर कर रहे थे। यह खुलासा पिछले दिनों सीएम फ्लाइंग द्वारा चैकिंग के दौरान हुआ। इन्होंने पाया कि रोडवेज की कई बसों में पुलिसकर्मी बिना टिकट यात्रा कर रहे हैं। सीएम फ्लाइंग के अधिकारी तब उस समय ज्यादा हैरान रह गए जब पूछने पर परिचालक ने बताया कि उन्होंने कभी भी पुलिस कर्मियों का टिकट ही नहीं बनाया। उन्हें यही मालूम है कि पुलिस कर्मियों के लिए प्राइवेट बसों की तर्ज पर रोडवेज की बसों में भी मुफ्त सेवा है। सीएम फ्लाइंग ने इस बारे में रोडवेज महाप्रबंधक को सूचना दी। इसके बाद जीएम की ओर से यह फरमान सभी चालक और परिचालकों के लिए जारी कराया गया है।
क्या कहते हैं रोडवेज महाप्रबंधक
हरियाणा रोडवेज के महाप्रबंधक राजीव नागपाल ने बताया कि अब स्टाफ कहकर कोई भी पुलिसकर्मी बसों में मुफ्त सफर नहीं करेगा। सभी को सामान्य यात्रियों की तरह टिकट लेनी पड़ेगी। टिकट न लेने वालों से 500 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा।

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.