मिड डे मील के लिए बन रही कढ़ी की कढ़ाही में गिरा छात्र, पीजीआइ रेफर

पंचकूला के अभयपुर में एक पांचवी का छात्र मिड डे मील के लिए बन रही कढ़ी की कड़ाई में गिर गया। उसे उपचार के लिए पीजीआइ में भर्ती किया गया है।
जेएनएन, पंचकूला। गांव अभयपुर में एक पांचवी कक्षा का छात्र मिड डे मील के लिए बनाई गई कढ़ी की कढ़ाही मेें गिर गया। कढ़ाही में गिरने के बाद छात्र की पीठ बुरी तरह जल गई। छात्र को तत्काल इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। वहीं स्कूल की प्रिंसीपल मामले को दबाने में जुटी रही।
गांव अभयपुर के गवर्नमेंट मिडिल स्कूल में रोजाना दोपहर 12 बजे मिड डे मील के तहत भोजन बांटा जाता है, जो कि स्कूल में ही तैयार करवाया जाता है। स्कूली छात्रों के अनुसार उनसे ही मिड डे मील बंटवाया जाता है, जबकि नियमानुसार स्कूल की टीचरों या कर्मचारी द्वारा ही मिड डे मील बांटा जाना चाहिए।
वीरवार को पांचवी कक्षा का छात्र प्रिंस मीड डे मील के लिए बनाई सब्जी लेने के लिए गया। जैसे ही छात्र कढ़ाही के पास पहुंचा, तो अचानक एक अन्य छात्र पास से गुजरा, तो उसकी कोहनी लगने से बाद छात्र कढ़ाही में गिर गया। कढ़ाही में गिरने के बाद छात्र की चीखें निकल गई और पास ही खड़े टीचर नवनीत ने तुरंत विवेक को बाहर निकाला। पीठ के बल गिरने के कारण उसकी पूरी पीठ लाल हो गई थी। इसके बाद उस पर पानी डालने ही छाले पड़ गए।
नवनीत बिना टीचरों को बिना बताए प्रिंस के भाई विवेक को साथ लेकर नागरिक अस्पताल सेक्टर 6 पहुंचे, जहां पर डाक्टरों ने इंजेक्शन लगाने के बाद उसे पीजीआइ रेफर कर दिया, जहां पर वह एमरजेंसी में दाखिल है। वहीं, स्कूल प्रबंधन मामले को दबाने के लिए प्रयास कर रहा है। प्रिंस के पिता कृष्ण ने बताया कि स्कूल टीचर की लापरवाही है, इसलिए बच्चा कढ़ाही के पास पहुंच गया, वरना वह कैसे गिर सकता था। उन्होंने मामले की जांच की मांग की है।
स्कूल की प्रिंसीपल सुदर्शना ने बताया कि बच्चा स्कूल टीचर के साथ खड़ा था। वहीं पर कढ़ी की कढाही पड़ी थी। इस दौरान एक अन्य छात्र की कोहनी लगने के बाद वह कढ़ाही में गिर गया है। किसी टीचर का कोई कसूर नहीं है। अचानक हादसा हुआ है। बच्चा हमारी देखरेख में था, इसलिए उसके इलाज का पूरा खर्चा भी स्कूल का स्टाफ ही उठा रहा है। बहरहाल, सेक्टर 19 पुलिस ने प्रिंस के बयान दर्ज कर दिए हैं।
सोर्स- http://www.jagran.com/haryana/panchkula-students-dropped-in-kadhi-kadhae-16484081.html



www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.