स्थानांतरण से संबंधित ऑनलाइन मांगे गए आवेदनों की प्रक्रिया पूरी




हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा अध्यापक स्थानांतरण नीति- 2016 के तहत पी.जी.टी, मौलिक स्कूल एवं हाई स्कूल के मुख्याध्यापकों के स्थानांतरण से संबंधित ऑनलाइन मांगे गए आवेदनों की प्रक्रिया पूरी हो गई है और कल 3 अगस्त को इन सभी आवेदकों के स्थानांतरण आदेश जारी कर दिए जाएंगे...
About This Transfer drive
Total posts vacancies of PGT/HM/ESHM=17000
इन पदों पर transfer होंगें ...
PGT = 4262
HM=257
ESHM-=2198
विभिन्न विषयों के भिवानी जिला , जिसमें दादरी शामिल है , के PGT स्थानांतरित होंगें र्‍402
इसी प्रकार भिवानी के HM स्थानांतरित = 25
इसी प्रकार भिवानी के ESHM स्थानांतरित र्‍237
भिवानी में कुल रिक्ति=204
भिवानी में middle school without ESHM रहेगा = 1📍

इस बारे में जानकारी देते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री पी.के दास ने बताया कि पी.जी.टी, मौलिक स्कूल एवं हाई स्कूल के मुख्याध्यापकों के स्थानांतरण के लिए गत 12 जुलाई 2017 को प्रक्रिया शुरू की गई थी। इस प्रक्रिया के तहत 6743 अध्यापकों का स्थानांतरण किया जा रहा है जिनमें 4262 पी.जी.टी, 257 हाई स्कूल के मुख्याध्यापक व 2224 मौलिक स्कूल के मुख्याध्यापक हैं। उन्होंने बताया कि उक्त पदों के रिक्त पद 17000 हैं।

श्री दास ने बताया कि प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब कल 3 अगस्त को इन सभी आवेदकों के स्थानांतरण आदेश किसी भी वक्त जारी किए जा सकते हैं।

एक अन्य प्रश्र के उत्तर में उन्होंने बताया कि अध्यापकों के स्थानांतरण के दूसरे चरण में वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों के प्रिंसिपलों,टी.जी.टी, सीएंडवी अध्यापकों का स्थानांतरण किया जाएगा जो कि उक्त प्रक्रिया के पूरा होने के 2 दिन में शुरू कर दिया जाएगा। इन स्थानांतरण में भी करीब दो सप्ताह का वक्त लगेगा।

उन्होंने अध्यापक स्थानांतरण नीति- 2016 के तहत हो रहे अध्यापकों की संतुष्टी बारे पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि पिछली बार हुए अध्यापकों के स्थानांतरण से करीब 90 प्रतिशत अध्यापक खुश थे। इस बार अध्यापक स्थानांतरण नीति- 2016 में और भी सुधार किया गया है जिससे लगता हैं कि इन स्थानांतरणों से और ज्यादा अध्यापक खुश होंगे।

इस अवसर पर माध्यमिक स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशक श्री राजीव रतन, मौलिक स्कूल शिक्षा विभाग की निदेशक श्रीमती गरीमा मित्तल, माध्यमिक स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त निदेशक,प्रशासनिक श्री विरेंद्र सिंह सहरावत, मौलिक स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त निदेशक,प्रशासनिक श्री विरेंद्र सिंह दहिया भी उपस्थित थे।

Election duty not for handicap -Haryana

www.facebook.com/teacherharyana www.teacherharyana.blogspot.in Haryana news (Recruitment , vacancy , job , news)

No comments:

Post a Comment

thanks for your valuable comment

See Also

Education News Haryana topic wise detail.